ताज़ा खबर
 

सालों तक पीटता और रेप करता रहा, तीनों बहनों ने हथौड़े और चाकू से पिता को मार डाला

आपको बता दें कि अगर इस मामले में दोनों दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें 20 साल से ज्यादा की कैद हो सकती है।

Author Edited By Nishant Nandan Published on: December 4, 2019 10:30 AM
लड़कियों का पिता उनकी पिटाई भी किया करता था। प्रतीकात्मक तस्वीर।

यह पिता अपनी तीनों बेटियों को अरसे तक पीटता रहा और उनके साथ रेप करता रहा। तीन लड़कियों ने जुल्म-ओ-सितम सहने की इंतहा पार कर दी। लेकिन जब इनकी सब्र का बांध टूट गया और जब इन्हें मौका मिला तो इन्होंने अपने पिता को मार डाला। तीनों बहनों ने अपने पिता को बेरहम मौत दी। अब इन तीनों बहनों पर हत्या का चार्ज लगाया गया है। रूस में होने वाली घरेलू हिंसा की घटनाओं के इतिहास में इस घटना को दुर्लभ माना गया है। Krestina, Angelina और Maria Khachaturyan नाम की इन तीनों बहनों ने अपने पिता Mikhail की जुलाई 2018 में हत्या कर दी थी। उस वक्त तीनों की उम्र 17, 18 और 19 साल थी।

इस मामले में यहां कई लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन भी किया था। इन लोगों ने तीनों बहनों को गिरफ्तार कर जेल में रखने के बजाए उन्हें किसी मनोचिकित्सक के पास भेजने की मांग उठाई थी। आपको बता दें कि रूस में घरेलू हिंसा को लेकर कोई तय कानून नहीं है इसी वजह से कई एक्टिविस्ट यहां प्रशासन पर ऐसी हिंसाओं के खिलाफ ढुलमुल रवैया अपनाने का आरोप लगाते रहे हैं।

इस मामले की जांच करने वाली कमेटी ने बीते मंगलवार (04-12-2019) को कहा कि दो बहनों Krestina और Angelina पर हत्या के आरोपों की जांच पूरी हो गई है। जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि बहनों ने अपने पिता को पहले चाकू से गोदा और फिर हथौड़े से उनपर हमला कर दिया। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अपने पिता पर हमला करते वक्त दोनों बहनों को अच्छी तरह से पता था कि वो क्या कर रही हैं।

आपको बता दें कि अगर इस मामले में दोनों दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें 20 साल से ज्यादा की कैद हो सकती है। जांच करताओं ने सबसे छोटी बहन Maria को मनोचिकित्सक के पास भेजने की सलाह भी दी है। इधर Angelina की वकील Mari Davtyan ने ‘AFP’ से बातचीत करते हुए कहा कि ‘यह केस ट्रायल के लिए नहीं जाना चाहिए क्योंकि इन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए वाजिब वजह से ताकत का इस्तेमाल किया है।’ आपको बता दें कि अभी इन तीनों बहनों को अलग-अलग रखा गया है और इनकी आपस में बातचीत भी नहीं हो पाती है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एक ऐसा डॉन जिसने दाऊद इब्राहिम से भी की थी वसूली! जानें कौन है फजल उल रहमान उर्फ फजलू
2 Uttar Pradesh: मिड-डे मील में निकला मरा हुआ चूहा, खाना खाने के बाद बीमार हो गए 9 स्टूडेंट्स व टीचर
3 ‘ईसाई बन जाओ, इनाम मिलेगा’ महाराष्ट्र में सामने आए धर्म परिवर्तन के मामले, हिंदू भगवानों की आलोचना भी की
ये पढ़ा क्‍या!
X