ताज़ा खबर
 

दर्जनों महिलाओं से रेप के बाद कोर्ट में बोला आरोपी- मुझपर रहम मत दिखाओ, मिली 242 साल जेल की सजा

जांचकर्ताओं ने बताया कि जब वो आजाद था तब वो अपने शिकार के घर में जाकर चुपचाप सो जाता था और फिर महिला से कई बार रेप किया करता था।

प्रतीकात्मक तस्वीर

इस युवक ने दर्जनों महिलाओं के साथ रेप किया। करीब 3 दशक तक यह बदमाश महिलाओं को अपना शिकार बनाता रहा और पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर छिपा रहा। फरवरी के महीने में आरोपी पर यौन उत्पीड़न के 8 चार्ज, किडनैपिंग के 6 चार्ज और डैकती तथा लूटपाट समेत अन्य चार्ज लगाए गए। हाल ही में इस शख्स की कोर्ट में पेशी हुई। वीडियो फीड के तहत कोर्ट में पेशी के दौरान यह सीरियल रेपिस्ट अपनी गलतियों के लिए माफी मांगता नजर आया।

उसने अदालत से कहा कि ‘मैंने जो कुछ भी किया उसके बारे में सोचकर मुझे दुख है। इसलिए मेरे द्वारा प्रताड़ित किये गये सभी पीड़ितों को मैं सॉरी कहना चाहता हूं। मुझे पता है कि माफी मांगने से मेरा गुनाह कम नहीं होता…दोषी पाए जाना और जेल जाना भी मेरे लिए कम ही है।’ इसने अदालत से कहा कि ‘मुझपर रहम मत दिखाईए।’ इसके बाद अदालत ने इस दोषी को 242 साल जेल की सजा सुनाई।

यह मामला Utah के Farmington का है। 69 साल का Mark Douglas Burns पेशे से एक ट्रक ड्राइवर था। Mark Douglas Burns को न्याय के कटघरे तक पहुंचाने में डीएनए टेस्ट समेत अन्य जरुरी जांचों का अहम योगदान रहा।

जांचकर्ताओं ने बताया कि जब वो आजाद था तब वो अपने शिकार के घर में जाकर चुपचाप सो जाता था और फिर महिला से कई बार रेप किया करता था। वो महिलाओं को गला काटने की धमकी देकर उनके साथ दुष्कर्म किया करता था। साल 1992 में Mark Douglas Burns ने 11 साल की एक लड़की को अपना शिकार बनाया। साल 1990 में उसने Clearfield, Layton, और Ogden में कई महिलाओं को अपनी हवस का शिकार बनाया।

साल 2001 में जब वो Clearfield की रहने वाली एक महिला के घर घुसा तो महिला को लगा कि उनका बेटा घर में आया है। लेकिन जब उन्होंने इसकी जांच की तब इस आरोपी ने उन्हें बंदूक दिखाकर डराया और अपने कब्जे में कर लिया। उसने इस महिला के परिवार के अन्य पांच सदस्यों को बेडरूम में बांध दिया। इसके बाद उसने घर की 19 साल की लड़की से दुष्कर्म किया।

साल 2003 में Utah में प्रॉसिक्यूटर ने उसपर यौन प्रताड़ना का चार्ज लगाया था। लेकिन उस वक्त जांचकर्ताओं के पास कोई खास सबूत नहीं था। उसी समय Mark Douglas Burns के एक रिश्तेदार ने उसका डीएनए ऑनलाइन डाला था। इसके बाद जांचकर्ताओं को कई तरह के सबूत मिले। पुलिस को पता चला कि Ogden में मार्क ट्रक चलाता है।

पुलिस ने उसके पास से पानी, बीयर बोतल, सोडा केन और पेपर टावल बरामद किया जिसपर लाल निशान थे। Clearfield की रहने वाली एक महिला के साथ हुए दुष्कर्म की जांच के दौरान Mark Douglas Burns का डीएनए मैच कर गया और फिर वो पकड़ा गया। धीरे-धीरे उसके सारे जुर्म सामने आ गए और अब वो अपने गुनाहों की सजा काट रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 दिल्ली: कोरोना फैलाने की साजिश! क्वारन्टीन सेंटर में मिल रहे बोतलों में रखे पेशाब, मचा हड़कंप
2 यूपी: BJP सांसद पर तहसीलदार को घर में घुस कर पीटने का लगा आरोप, केस दर्ज
3 तब्लीगी जमात में शामिल जमातियों पर दिया था विवादित बयान, अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन गिरफ्तार