ताज़ा खबर
 

‘CBI अफसर बोल रहा हूं, तुम्हारे खिलाफ शिकायत मिली है, 2 लाख दे दो तो निपटा दूंगा मामला’ छत्तीसगढ़ के मंत्री से फोन पर बोला युवक

मंत्री के सुरक्षा में तैनात बागरी ने पुलिस में शिकायत की थी कि 20 दिसंबर को एक अज्ञात व्यक्ति ने लखमा को फोन किया और कहा कि वह सीबीआई अधिकारी है तथा जांच एजेंसी को उनके (लखमा के) खिलाफ शिकायत मिली है।

Author रायपुर | Published on: January 1, 2020 6:07 PM
crime news, crimeप्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

छत्तीसगढ़ में रायपुर जिले की पुलिस ने नकली सीबीआई अधिकारी बनकर मंत्री से पैसे मांगने के आरोप में हिमाचल प्रदेश के एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नकली सीबीआई अधिकारी बन राज्य के आबकारी मंत्री कवासी लखमा से पैसे मांगने के आरोप में पुलिस ने शिमला जिले के निवासी अंकुश शर्मा (21 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है।

सीबीआई अधिकारी बन कर किया था कॉल: अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने यह कार्रवाई लखमा के निजी सुरक्षाकर्मी नोन सिंह बागरी की शिकायत पर की है। उन्होंने बताया कि बागरी ने पुलिस में शिकायत की थी कि 20 दिसंबर को एक अज्ञात व्यक्ति ने लखमा को फोन किया और कहा कि वह सीबीआई अधिकारी है तथा जांच एजेंसी को उनके (लखमा के) खिलाफ शिकायत मिली है।

Hindi News Today, 1 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दो लाख रुपए की थी मांग: पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फोन करने वाले ने मामले को सुलझाने के लिए दो लाख रुपए की मांग की थी। आरोपी ने बागरी को भी फोन कर संदेश मंत्री तक पहुंचाने के लिए कहा था। उन्होंने बताया कि जब पैसे मांगने वाले व्यक्ति ने मंत्री और उनके सुरक्षाकर्मी को लगातार फोन किया तथा अपने बैंक एकाउंट में पैसा जमा करने के लिए कहने लगा तब सुरक्षा कर्मी ने पुलिस से संपर्क किया।

आरोपी को गिरफ्तार किया गया: बाद में पुलिस ने मंत्री के सुरक्षाकर्मी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया। उन्होंने बताया कि जांच में जानकारी मिली कि फोन करने वाला व्यक्ति हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले का निवासी है, तब पुलिस दल को शिमला भेजा गया तथा युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।  अधिकारियों ने बताया कि आरोपी युवक शिमला जिले के कुफ्फेर गांव का निवासी है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है तथा उसे जल्द ही रायपुर लाया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TV अभिनेत्री ने बहन और पति के सामने किया ब्वॉयफ्रेंड का कत्ल, पहले डंडे से पीटा, फिर हथौड़े से कूच डाला
2 UP: साल के आखिरी दिन शामली में ट्रिपल मर्डर, घर में घुसकर रेता भजन सिंगर, पत्नी और बेटी का गला, 10 साल का बेटा लापता
3 Yamuna Expressway पर कार में मिली 3 लोगों की लाश, कारोबार में घाटा से सुसाइड की आशंका; पास में पड़ी थी पिस्टल