ताज़ा खबर
 

मां समेत 4 लोगों को मारा फिर 15 जानवरों को उतारा मौत के घाट, तंत्र-मंत्र के चक्कर में हत्या की आशंका

पुलिस ने मारे गए लोगों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भी भेजा है। इसके अलावा आरोपी के रिश्तेदारों से भी पूछताछ की जा रही है।

अंधविश्वास के चक्कर में इस युवक ने लाशें बिछा दीं।

अंधविश्वास की अंधेरी दुनिया में जाने के बाद कई बार इंसान किसी बड़े अपराध को अंजाम दे देता है। छत्तीसगढ़ में एक युवक पर आरोप है कि उसने तंत्र-मंत्र और सिद्धि हासिल करने के चक्कर में लाशें बिछा दीं। सरगुजा जिले में शनिवार (04 अप्रैल, 2020) को हुई एक भयानक वारदात के बारे में सुनकर सभी दंग हैं।

आरोप है कि सरगुजा के सीतापुर थाना क्षेत्र के देवगढ़ के सरनापारा गांव में रहने वाले 35 साल के ईश्वर नाम के एक शख्स ने एक के बाद एक 4 हत्याएं कर दीं। ईश्वर पर आरोप है कि उसने तंत्र साधना को सिद्ध करने के लिए पहले अपनी मां को मौत के घाट उतारा और फिर 3 अन्य लोगों को भी मार डाला।

इतना ही नहीं इस शख्स पर आरोप है कि उसने 4 हत्याएं करने के बाद 3 मवेशियों और करीब 12 मुर्गियों को भी इस अंधविश्वास के चक्कर में मार डाला। एक साथ कई हत्याएं करने की खबर जब यहां स्थानीय पुलिस को मिली तो पुलिस की टीम आनन-फानन में दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने आरोपी ईश्वर को तुरंत गिरफ्तार कर लिया। ईश्वर को पकड़ने के बाद पुलिस ने आसपास के लोगों से इन हत्याओं के संबंध में पूछताछ भी की है। पुलिस ने मारे गए लोगों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भी भेजा है। इसके अलावा आरोपी के रिश्तेदारों से भी पूछताछ की जा रही है।

इलाके के लोग इन हत्याओं को अंधविश्वास से जोड़ कर दख रहे हैं। हालांकि अभी पुलिस युवक की मानसिक स्थित की भी चिकित्सीय जांच कराने में जुटी है। शुरुआती तौर पर यह मामला तंत्र-मंत्र से जुड़ा लग रहा है। पुलिस को अंदेशा है कि इन हत्याओं में ईश्वर के अलावा कुछ अन्य लोगों का हाथ भी हो सकता है लिहाजा अब पुलिस इस मामले की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है।

इसी साल फऱवरी के महीने में इटावा से भी एक ऐसी ही खबर आई थी। यहां कुछ लोगों ने भूत-प्रेत उतारने का दावा करने वाले एक शख्स को मौत के घाट उतार दिया था। घटना के बारे में उस वक्त यह जानकारी मिली थी कि एक युवक अपनी किसी महिला रिश्तेदार को इलाज करान के लिए हरगोविंद नाम के एक शख्स के पास ले गया था। लेकिन बाद में इस परिवार के साथ हरगोविंद का झगड़ा हो गया था जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 कुत्ते को चाकू से गोद-गोद कर ओवन में डाल दिया, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा
2 VIDEO: दीया जलाने के बजाए भाजपा विधायक ने समर्थकों के साथ निकाला मशाल जुलूस, ‘वायरस गो बैक’ के लगाए नारे
3 गुरुग्राम: मस्जिद में सो रहे थे इमाम, बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर मचाया हड़कंप; FIR दर्ज