scorecardresearch

UP: गोरखपुर में ट्रिपल मर्डर, शादी से किया मना तो सिरफिरे ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम; अरेस्ट

Gorakhpur Triple Murder: गोरखपुर जिले में सोमवार की रात एक शख्स ने लड़की और उसके माता-पिता की कथित तौर पर हत्या कर दी। एडीजीपी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Uttar Pradesh | UP Police | gorakhpur | triple murder | family hacked to death
तस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Photo Credit – Freepik)

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। गोरखपुर जिले में सोमवार की रात एक शख्स ने 17 वर्षीय लड़की और उसके माता-पिता की कथित तौर पर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि लड़की के परिवार वालों ने उसके शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया गया था। हालांकि, इस घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने उसे कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया।

गोरखपुर जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) अखिल कुमार ने कहा कि, इस ट्रिपल मर्डर की घटना के कुछ घंटे बाद ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी की पहचान आलोक पासवान के रूप में हुई है, जो कि संत कबीर नगर जिले के खलीलाबाद इलाके का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार, सोमवार की रात करीब 9 बजे अंजाम दी गई इस घटना में धारदार हथियार का इस्तेमाल किया गया है।

घटना उस समय हुई जब लड़की अपने माता-पिता के साथ रात करीब नौ बजे रायगंज बजरीहवा टोला गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने अपने चाचा के घर जा रही थी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) अखिल कुमार ने बताया कि रास्ते में 22 वर्षीय आरोपी आलोक पासवान ने रास्ते में तीनों पर धारदार हथियार से हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। एडीजीपी ने आगे कहा कि वारदात को अंजाम देने के बाद वह फरार हो गया था लेकिन दो घंटे के भीतर उसे पकड़ लिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “पूछताछ के दौरान, आरोपी ने अपराध करना कबूल कर लिया है।” एसएसपी विपिन टाडा और गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस घटना में पीड़िता का भाई इसलिए बच निकला, क्योंकि वह दूसरे रास्ते से कार्यक्रम में पहुंचा था।

पुलिस ने आशंका जताई है कि यह वारदात प्रेम प्रसंग के कारण घटित हुई है। आरोपी काफी समय से लड़की को शादी के लिए कह रहा था, लेकिन मृतका उसे लगातार इंकार कर रही थी। इसके अलावा लड़की के परिजनों के द्वारा भी विरोध किया गया था। हालांकि, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है एवं अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट