ताज़ा खबर
 

‘मोटा’ कहकर चिढ़ाता था, भाई ने कैची से गोदकर कर दी हत्या

घर के सभी सदस्यों ने पहले पुलिस को बरगलाने की पूरी कोशिश की। लेकिन आरिफ के बड़े भाई निजाम के तीन साल के बेटे ने पुलिस को बताया कि उसके पिता और चाचा के बीच झगड़ा हुआ था।

Author Published on: March 5, 2019 6:00 PM
प्रतीकात्मक फोटो – इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली में 28 साल के एक शख्स ने अपने भाई की हत्या कर दी। हत्या कैसे और क्यों की गई? यह जानकर आप हैरान रह जाएंगे। बीते शुक्रवार को दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट इलाके में स्थित एक अस्पताल के डॉक्टरों ने नंद नगरी थाने की पुलिस को सूचना दी कि अस्पताल में जख्मी हालत में आए एक शख्स की मौत हो गई है। इस युवक की उम्र 25 साल थी और डॉक्टरों के मुताबिक इस युवक को अस्पताल में जब भर्ती कराया गया था तब वो खून से लथपथ था। तफ्तीश के दौरान इस युवक के बड़े भाई और अन्य घरवालों ने पुलिस को बताया कि मृतक का नाम आरिफ है। शुक्रवार (01-03-2019) को आरिफ घर में बने आलमीरे से कुछ सामान उतारने की कोशिश कर रहा था तब ही ऊपर रखी कैंची उसके सीने पर आ गिरी और इस हादसे मे वो बुरी तरह जख्मी हो गया।

लेकिन पुलिस को घरवालों की इस थ्योरी पर कुछ शक हुआ। जल्दी ही आरिफ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह साफ हो गया कि उसकी मौत सीने में गहरे घावों की वजह से हुई है। चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया कि ऐसे गहरे घांव जबरन किए गए वार से ही संभव हैं। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने इस मामले की नए सिरे से जांच शुरू की। मामले की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस ने पूरी घटना का रिक्रिएशन भी किया। रिक्रिएशन में यह साफ हो गया कि शेल्फ से कैंची गिरने पर किसी को इतने गंभीर घाव नहीं लग सकते।

इसके बाद पुलिस ने कड़ाई से अब घरवालों से दोबारा पूछताछ शुरू की। हालांकि घर के सभी सदस्यों ने पहले पुलिस को बरगलाने की पूरी कोशिश की। लेकिन आरिफ के बड़े भाई निजाम के तीन साल के बेटे ने पुलिस को बताया कि उसके पिता और चाचा के बीच झगड़ा हुआ था। बच्चे की बात सुन कर पुलिस ने तुरंत निजाम से सख्ती से पूछताछ की। इसके बाद निजाम ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और उसने खुलासा किया कि आखिर उसने अपने छोटे भाई को क्यों मारा? निजाम ने बताया कि आरिफ अक्सर उसे ‘मोटा-मोटा’ कह कर चिढ़ाया करता था। उसके चिढ़ाने से तंग आकर उसने कैची से गोद कर अपने भाई की हत्या कर दी। अब पुलिस निजाम को उसके गुनाहों की सजा दिलाने में जुटी है। (और… CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 थाने पहुंचे गुरु-चेला: शिक्षक ने जातिसूचक गालियां दीं, 15 थप्पड़ मार सिर दीवार पर पटक दिया, 13 वर्षीय छात्र के आरोप
2 रेस्तरां में ग्राहकों का करते थे कार्ड क्लोन, तीन गिरफ्तार
3 आरी से प्रेमिका के 7 टुकड़े कर जला दिया, लहंगे के नाड़े से पकड़ा गया कातिल
जस्‍ट नाउ
X