ताज़ा खबर
 

Coronavirus, Covid-19: Lockdown में चेकिंग के लिए रोका, बाइक पर घसीट कर पुलिस वाले को ले गया बदमाश

लॉकडाउन के दौरान देश में किसी को भी बेवजह सड़क पर निकलने की मनाही है। पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वो गैरजरुरी सड़क पर घूम रहे लोगों पर सख्त कार्रवाई करे। लेकिन मुंबई में जब एक पुलिस वाले बाइक सवार को रोका तो उसने पुलिस वाले को ही जख्मी कर दिया। गुरुवार (09 […]

(प्रतीकात्मक तस्वीर।)

लॉकडाउन के दौरान देश में किसी को भी बेवजह सड़क पर निकलने की मनाही है। पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वो गैरजरुरी सड़क पर घूम रहे लोगों पर सख्त कार्रवाई करे। लेकिन मुंबई में जब एक पुलिस वाले बाइक सवार को रोका तो उसने पुलिस वाले को ही जख्मी कर दिया।

गुरुवार (09 अप्रैल, 2020) को साउथ मुंबई के वाडीबंडर में पुलिस सड़क पर लॉकडाउन के दौरान पहरा दे रही थी। उसी दौरान एक बाइक सवार जब पुलिस को सड़क पर नजर आया तो उसने उसे चेकिंग के रोका। लेकिन जैसे ही 40 साल के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर विजेंद्र धूरत बाइक सवार युवक के करीब पहुंचे उसने अपनी बाइक तेज रफ्तार में दौड़ा दी। इस दौरान वो पुलिस इंस्पेक्टर विजेंद्र धूरत को करीब 50 मीटर तक अपनी बाइक पर घसीटता हुआ लेकर चला गया।

मोटरसाइकिल के साथ घसीटे जाने की वजह से विजेंद्र धूरत जख्मी हो गए। वहां मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। जहां अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस वाले के जख्मी करने वाले आऱोपी बाइक सवार को दबोच लिया है।

42 साल के युवक की पहचान खजाबी शेख नईम के रूप में हुई है। इस मामले में नईम पर धारा 353 के अलावा भारतीय दंड संहिता के अलावा अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

आरोपी युवक को पकड़े जाने के बाद अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान पुलिस वालों से बदसलूकी किये जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है।

कुछ ही दिनों पहले अलीगढ़ में मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए इकठ्ठा हुए लोगों को जब पुलिस समझाने गई थी तब उनपर पत्थरबाजी की गई थी। इस पत्थरबाजी में कुछ पुलिस वालों को चोट भी आई थी।

बाद में किसी तरह पुलिस को वहां से अपनी जान बचाकर भागना पड़ा था। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरप्तार भी किया था। साथ ही साथ इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती भी की गई थी।

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए देश में घोषित लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को खत्म हो रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 9 बजे नौ मिनट: घर में जबरन घुसकर बंद कर दी लाइटें, जातिसूचक गालियां दीं, विरोध करने पर लाठी, डंडों और ईंट-पत्थरों से मारा
2 प्रार्थना कराने घर आने वाले पादरी पर युवती ने लगाया रेप का आरोप, आरोपी फरार; केस दर्ज
3 यूपी: PUBG का एक्शन दोहराने के लिए बच्ची को मार भूंसे में ठूंस दिया, नाबालिग पकड़ाया