ताज़ा खबर
 

मंच पर भाषण दे रहे MP हनुमान बेनीवाल पर हमला, कॉलर पकड़ घसीटने की कोशिश; आरोपी को लोगों ने धुना

पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि इस मामले में सांसद के सुरक्षा गार्ड ने लिखित शिकायत दी जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। उन्होनें कहा कि मामले की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Author जयपुर | Published on: January 17, 2020 12:32 PM
नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल, फोटो सोर्स- जनसत्ता

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल पर गुरुवार को बाड़मेर में कलेक्ट्रेट के घेराव प्रदर्शन और भाषण के दौरान एक युवक ने हमला कर दिया। कलेक्ट्रेट के बाहर सांसद हनुमान बेनीवाल के भाषण के दौरान आरोपी युवक ने बेनीवाल का कॉलर पकड़ कर मारपीट का प्रयास किया लेकिन मौके पर मौजुद बेनीवाल के समर्थकों ने आरोपी की पिटाई कर दी, जिससे वह घायल हो गया।

नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी: पुलिस ने युवक को आक्रोशित समर्थकों से बचाकर उपचार के लिये अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल के चिकित्सकों ने घायल हमलावर को जोधपुर भेज दिया। सांसद बेनीवाल का दावा है कि आरोपी युवक के पास धारधार हथियार था। बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि इस मामले में सांसद के सुरक्षा गार्ड ने लिखित शिकायत दी जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। उन्होनें कहा कि मामले की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News Live Hindi Samachar 17 January 2020: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

 पहले भी बाड़मेर सांसद पर हुआ था हमला: चौधरी ने बताया कि हमलावर आरोपी युवक की पहचान खरथाराम बाना निवासी धोरीमन्ना के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि हमलावर इससे पहले बाड़मेर के पूर्व सांसद सोनाराम चौधरी पर भी हमला कर चुका है। उल्लेखनीय है कि नागौर सांसद दो दिन के बाड़मेर दौरे पर बुधवार (15 जनवरी) को पहुंचे थे। कुछ निजी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद बुधवार को बेनीवाल ने धनाऊ क्षेत्र के टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

सरकार पर लगाया आरोप: बेनीवाल ने बुधवार को ही टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों में सरकारी लापरवाही का आरोप लगाते हुए गुरूवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के घेराव की चेतावनी दी थी। बेनीवाल गुरूवार (16 जनवरी) शाम करीब चार बजे अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ बाड़मेर जिला मुख्यालय पहुंचे और कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इसी दौरान यह घटना घटी।

समर्थकों को शांति बनाए रखने की अपील की: गौरतलब है कि हनुमान बेनीवाल पर बाड़मेर में हमले की यह दूसरी घटना है। इससे पूर्व पिछले साल 12 नवंबर की रात को हनुमान बेनीवाल और केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के काफिले पर बाड़मेर के बायतु में हमला किया गया था। घटना के बाद बेनीवाल अपने समर्थकों सहित कलेक्ट्रेट के बाहर ही धरने पर बैठ गए और जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के मौके पर आने की मांग की। काफी देर बाद जिला कलेक्टर अशंदीप और पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बाहर आकर ज्ञापन लिया। जिसके बाद बेनीवाल ने अपने समर्थकों को शांति बनाए रखने की अपील की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MP: बड़े ब्रैंड्स की नकली Jeans बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़, क्राइम ब्रांच ने कहा- फर्जी लेबल लगा बेच रहे थे ब्रांडेड जींस
2 Paytm KYC के नाम पर ठगी, फोन कर इंस्टॉल करवाया App, फिर यूं ऐंठ लिए 30 हजार रुपए
3 UP: ऑपरेशन थिएटर में कुत्ते ने किया नवजात पर हमला, काटकर ले ली बच्चे की जान
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit