ताज़ा खबर
 

दिल्ली के बाद मुजफ्फरनगर के हनुमान मंदिर में हुई तोड़फोड़ और नारेबाजी, एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान बुलंदशहर के मूसा के रूप में हुई है।

मुजफ्फरनगर के हनुमान मंदिर में हुई तोड़फोड़ फोटो सोर्स- ANI

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित एक हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। खतोली के सर्किल ऑफिसर आशीष प्रताप के बताया कि यह घटना गुरुवार (4 जुलाई) सुबह की है। जानकारी के मुताबिक तोड़फोड़ के आरोपी व्यक्ति ने मंदिर के अंदर मौजूद लोगों को घूंसा मारा और आपत्तिजनक टिप्पणी भी की जिसके बाद उसे स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी शख्स की पहचान बुलंदशहर के मूसा के रूप में हुई है।

तनाव की स्थिति बनीः पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक मूसा ने मूर्ति को नष्ट करके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की। यही नहीं उसने ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा भी लगाया। सर्किल ऑफिसर ने एएनआई को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा, ‘आरोपी को गंभीर आरोपों के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस तरह की हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। मामले की जांच की जा रही है।’ बता दें कि आरोपी के अल्पसंख्यक समुदाय से होने की वजह से इलाके में तनाव की स्थिति बन गई थी। घटना की सूचना मिलते ही दक्षिणपंथी हिंदू संगठन मंदिर पहुंचे और थाने का घेराव किया। इसके बाद वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें सदस्यों को यह कहते हुए शांत किया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

National Hindi News, 05 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

बता दें इससे पहले दिल्ली में एक ‘स्कूटी’ की पार्किंग को लेकर मामूली हाथापाई के बाद सांप्रदायिक बवाल मच गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय के कई सदस्यों ने दिल्ली के हौज काजी इलाके में लाल कुआं में 100 साल पुराने दुर्गा माता मंदिर पर हमला किया और तोड़फोड़ की। इस घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी और किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए इलाके में भारी पुलिस तैनात की गई थी। इस घटना का वीडियो फुटेज इंटरनेट पर भी वायरल हुआ था जिसमें कथित तौर पर मुस्लिम समुदाय से जुड़े कुछ लोग मंदिर में पथराव और नारेबाजी करते दिख रहे थे। इसके बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान तैनात किए गए थे।

Next Stories
1 नशे के आदी शख्स ने पत्नी-बच्चों की हत्या कर लगाया मौत को गले, ड्रग डिपेंडेंसी ट्रीटमेंट सेंटर में नर्स थी पत्नी
2 बेटे की मौत के बाद पिता ने उसकी Girl Friend को बनाया पार्टनर
3 प्रिंसिपल ने टीचर का न्यूड वीडियो बनाया, 2 साल तक किया बलात्कार, जबरन कराया गर्भपात
ये पढ़ा क्या?
X