ताज़ा खबर
 

CBI अधिकारी बन लोगों को ठगता था, 24 लाख रुपए के साथ धरा गया बदमाश

लोगों से ठगी करने के लिए वो खुद को सीबीआई का अधिकारी बताता था। राष्ट्रीय अपराध शाखा ने अभिलाष के पास से 24 लाख रुपए भी बरामद किये हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

यह शख्स भोलेभाले लोगों के पास अपनी धौंस जमाने के लिए खुद को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) का अधिकारी बताता था। दरअसल खुद को देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी का अधिकारी बताने के पीछे इस शख्स की मंशा थी लोगों से पैसे ऐंठना। वो यह सोचता था कि अगर वो खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर लोगों से पैसे ऐंठेगा तो कोई उसे पकड़ नहीं पाएगा। लेकिन कहते हैं कि अपराधी चाहे कितना भी शातिर क्यों ना हो…? उसका अपराध ज्यादा दिनों तक नहीं छिप सकता।

इस शख्स के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। राष्ट्रीय अपराध शाखा (CCB) ने इस शख्स को कर्नाटक से अब पकड़ लिया है। सेंट्रल क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े स युवक का नाम अभिलाष है। अभिलाष लोगों से ठगी करता और उनसे पैसे वसूलता था। लोगों से ठगी करने के लिए वो खुद को सीबीआई का अधिकारी बताता था। राष्ट्रीय अपराध शाखा ने अभिलाष के पास से 24 लाख रुपए भी बरामद किये हैं। अब पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि फर्जी सीबीआई अधिकारी अभिलाष ने अब तक कितने लोगों को झांसे में लेकर ठगा है और उनसे कितने पैसे वसूले हैं।

आपको बता दें कि पिछले ही महीने सीबीआई ने 10 लाख रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। यह गिरफ्तारी मुंबई से हुई थी। उस वक्त इनमें से एक शख्स खुद को सीबीआई का अधिकारी ही बता रहा था लेकिन बाद में जांच-पड़ताल के दौरान यह शख्स भी एक फर्जी सीबीआई अधिकारी निकला था।

इससे पहले जुलाई के महीने में उत्तराखंड के नैनीताल में पुलिस ने 2 लोगों को पकड़ा था। यह दोनों भी खुद को सीबीआई अफसर बताकर लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देते थे। इनमें से एक पूर्व पुलिसकर्मी भी था। पुलिस ने उस वक्त इसके पास से फर्जी आईकार्ड समेत अन्य दस्तावेज बरामद किये थे। उस वक्त पुलिस ने बताया था कि इन दोनों ने एक बड़े प्रशासनिक अधिकारी को भी गुमराह किया था।  (और…CRIME NEWS)

Next Stories
1 IIT गुवाहाटी में छत से लटकती मिली जापानी स्टूडेंट की लाश, 8 दिन बाद लौटने वाला था अपने देश
2 पति को मार किचेन में स्लैब के नीचे दफना दिया, महीने भर तक उसी पर खाना पकाती रही पत्नी
3 पति का मर्डर कर किचन में ही गाड़ दी लाश, महीनेभर उसी के ऊपर खाना बनाती रही, राज खुला तो बोली- जेठ ने करवाया
ये पढ़ा क्या?
X