ताज़ा खबर
 

शराब के लिए पत्‍नी को रिश्‍तेदार और पड़ोसी के आगे परोस दिया, गिरफ्तार

आरोपी ने पहले अपनी पत्नी को बंधक बनाया और उसके बाद एक रिश्तेदार तथा पड़ोसी को रेप करने की इजाजत दी। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया है।

प्रतीकात्मक फोटो ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

हरियाणा के गुरुग्राम में पुलिस ने एक 31 वर्षीय आदमी को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसे शराब खरीदने के लिए पैसे चाहिए थे। इसके लिए उसने पहले अपनी पत्नी को बंधक बनाया और उसके बाद एक रिश्तेदार तथा पड़ोसी को रेप करने की इजाजत दी। पीड़ित महिला तीन बच्चों की मां है। उसने पुलिस को बताया कि उसका पति एक शराबी है। कथित तौर पर रेप की यह घटना मार्च के पहले सप्ताह में हुई थी। इस पूरे मामले पर पुलिस ने कहा कि आरोपी ने दो लोगों को रेप करने की इजाजत देने से पहले पत्नी को कमरे में बंद कर दिया था।

टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया, “घटना के अगले दिन भी पड़ोसी आया। तब मैंने अपने पति के सामने विरोध किया तो उसने मेरी पिटाई की और जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद मैंने तत्काल अपने बच्चों के साथ घर छोड़ दिया।”

पीड़िता की मां को 17 मार्च को इस पूरी घटना की जानकारी हुई। इसके बाद वे पुलिस थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज करवायी। इस मामले में बिछोर पुलिस थाने में तीन लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 डी (गैंगरेप), 120 बी (आपराधिक साजिश) और 34 (कॉमन इंटेनशन) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने बीते रविवार को पीड़िता के पति को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, दो अन्य फरार है। बिछोर पुलिस थाने के एसएचओ देवी चरण ने कहा, “यह हैरान करने वाली घटना है। एक आदमी पैसे के लिए अपनी पत्नी का रेप करवाता है। उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।”

वहीं, दिल्ली एनसीआर के नोएडा के थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के गांव कॉमबख्स पुर में रहने वाली एक दलित महिला को दो दिन पहले घर से अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने सोमवार रात को एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक श्वेताभ पांडे ने बताया, ‘‘गांव कॉमबक्स पुर में रहने वाली दलित महिला (50) को दो दिन पहले उसके घर से अगवा कर छह लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था।” क्षेत्राधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच कर रही थाना पुलिस ने सोमवार को एक सूचना के आधार पर आरोपी विनोद निवासी गांव कॉमबक्स पुर को गिरफ्तार किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App