ताज़ा खबर
 

विदेश से फ्लाइट में बैठकर आता था चोर, भारत आकर ट्रेनों में चोरी कर यूं हो जाता था फरार

उसने पुलिस को बताया कि वो अल्जीरिया, फ्रांस, नीदरलैंड और उजबेकिस्तान से मॉडल्स को लाता है और बड़े-बड़े बिजनेसमैन को एस्कॉर्ट सर्विस भी देता है।

crime, crime news, thiefयह शख्स 11 देशों की यात्राएं कर चुका है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

यह शख्स मलेशिया में स्थित एक बड़े होटल का मालिक है। जल्दी ही वो होटल के कारोबार में अपने एक पार्टनर की संपत्तियों को खरीदने वाला भी था। मलेशिया में उसकी पहचान एक रईस शख्स के रूप में है। लेकिन भारत स्थित चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के पास से रेलवे पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। इस शख्स पर जो आरोप लगे हैं वो बेहद ही चौंकाने वाले हैं। 39 साल के इस शख्स का नाम है के साहूल हामिद। हामिद पर आरोप है कि वो भारत में आकर ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया करता था। जी हां, एक ऐसा चोर जो विदेश से फ्लाइट पकड़ कर आता था और फिर भारत में आकर ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देकर वापस विदेश लौट जाता था।

मूल रूप से केरल के रहने वाले का साहूल हामिद ने 2 शादियां की थी और वो जल्दी ही एक और शादी करने वाला था। बीते शुक्रवार (17 मई, 2019) को पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो उसके पास से सोने के बने करीब 100 से ज्यादा आभूषण बरामद किए गए। इन सभी ज्वैलरी की कीमत करीब 28 लाख रुपए आंकी गई है। जानकारी के मुताबिक उसने यह सारे गहने थ्रिसूर और मुंबई के बीच करीब 29 यात्रियों के पास से चुराए थे। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के मुताबिक रेलवे डीजीपी सी साइलेन्द्र बाबू और रेलवे डीआईजी वी बालाकृष्णन की तरफ से बनाई गई स्पेशल टीम ने बीते 7 मई को चेन्नई सेंट्रल के पास से शूटबूट में मौजूद एक शख्स को पकड़ा।

इस शख्स ने पुलिस को अपना नाम साहूल हामिद बताया और यह भी बताया कि वो साल 2016 से ही इस खेल में शामिल है। पूछताछ के बाद जांच टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक साहूल कुआलालंपुर में ‘Niche Valley Hotel’ चलाता है। होटल के बिजनेस में उसके दो पार्टनर हैं जिनमें उसकी पत्नी सहाना और उनके दो बच्चे शामिल हैं। उसने पुलिस को बताया कि वो मलेशिया से चेन्नई आया और उसे अ केरल जाने वाली ट्रेन पकड़नी थी। उसके पास एसी और स्लीपर दोनों की टिकटें थीं। उसने पुलिस को बताया कि वो धनी यात्रियों को ही निशाना बनाता था। खासकर वैसी महिलाएं जो अकेली यात्रा करती थीं। वो ट्रेन खुलने से करीब आधे घंटे पहले स्टेशन पर पहुंचता था और अपना शिकार ढूंढता था।

हामिद के बारे में जानकारी सामने आ पाई है उसके मुताबिक वो अब तक 11 देशों की यात्राएं कर चुका है और उसे 6 भाषाएं भी आती हैं। मलेशिया में हर महीने वो अपने होटल में फैशन शो भी आयोजित करता है। उसने पुलिस को बताया कि वो अल्जीरिया, फ्रांस, नीदरलैंड और उजबेकिस्तान से मॉडल्स को लाता है और बड़े-बड़े बिजनेसमैन को एस्कॉर्ट सर्विस भी देता है। हामिद की पहली पत्नी दुबई की रहने वाली थी। उसे तलाक देने के बाद उसकी दूसरी शादी की उसे दो बच्चे भी हैं। जल्दी ही वो अल्जीरिया की रहने वाली एक लड़की जैसमिन से तीसरी शादी रचाने वाला था। पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि वो फर्जी जॉब कंसल्टेंसी भी चलाता है और लोगों को आकर्षक नौकरियों का लालच देकर उनसे पैसे भी ऐंठता था। (और…CRIME NEWS)

Next Stories
1 बिल्ली के 2 बच्चों को बेरहमी से पीटा, फिर उल्टा लटका दिया, लोगों ने टोका तो बोला- जो करना है कर लो
2 बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने वाले पिता को मुस्लिम युवकों ने मार डाला, लोगों ने कहा- आरोपियों को दी जाए फांसी
3 भाई को भागकर शादी करने में की मदद तो तीन बहनों को पेड़ से बांधकर पीटा
आज का राशिफल
X