विदेश में नौकरी का झांसा देकर 30 लोगों से ठगे साढ़े 22 लाख रुपए, टूरिस्ट वीजा व फर्जी ऑफर लेटर थमा भेज देते थे Dubai

आरोपियों ने पीड़ितों को वीजा के साथ-साथ नौकरी का ऑफर लेटर दिया और उनसे कहा था कि दुबई हवाईअड्डे पर पहुंचने पर एक एजेंट उन्हें लेने आएगा।

Author September 19, 2019 4:49 PM
fraudप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक महिला समेत दो लोगों के खिलाफ विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 30 लोगों से 22.5 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने गुरूवार (19 सितंबर) को यह जानकारी दी। पुलिस की एक प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी मोहम्मद सफीदीक खान और उसकी सहयोगी जरीना बानो द्वारा यहां चलाई जा रही एक निजी कंपनी की ओर से विदेश में नौकरी दिलाने का दावा किया जाता था।

सेल्समैन की नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठे पैसेः उन्होंने बताया कि पिछले साल इन्होंने करीब 30 लोगों को दुबई के प्लस मॉल में सेल्समैन की नौकरी दिलाने के नाम पर कथित तौर पर 22.5 लाख रुपये लिए।आरोपियों ने पीड़ितों को वीजा के साथ-साथ नौकरी का ऑफर लेटर दिया और उनसे कहा था कि दुबई हवाईअड्डे पर पहुंचने पर एक एजेंट उन्हें लेने आएगा। हालांकि इस साल की शुरुआत में जब पीड़ित दुबई पहुंचे तो उन्हें लेने कोई नहीं आया।
National Hindi News, 19 September 2019 LIVE Updates: देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
फर्जी निकला ऑफर लेटरः अधिकारियों ने बताया कि पीड़ितों ने जब संबंधित मॉल से संपर्क किया तो वह ऑफर लेटर फर्जी निकला। प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद पीड़ितों ने दूतावास से संपर्क किया जहां उन्हें बताया गया कि पर्यटक वीजा पर उन्हें यहां भेजा गया है। इसके बाद किसी तरह से पीड़ित वापस भारत पहुंचे। इस मामले में बुधवार को मुकदमा दर्ज कराया गया।
Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: मौसम से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले बेंगलुरू में ब्रिटिश एयरवेज में नौकरी दिलवाने के नाम पर फ्रॉड करने वाले एक गैंग का मामला सामने आया था। नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं को ब्रिटिश एयरवेज में नौकरी की झूठी उम्मीद देकर एक कपल ने करीब 70 लाख रूपये की ठगी की थी। नौकरी की आस में कई युवा इस झांसे में फंस गए लेकिन जब उन्हें इस मामले में ठगी की भनक लगी तो उन्होंने पुलिस से मदद की गुहार लगाई।

Next Stories
1 पाकिस्तान के लिए करतारपुर कॉरिडोर की जासूसी कर रहा था शख्स, 10 लाख रुपए में किया था सौदा
2 उत्तर प्रदेश: गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए कॉन्स्टेबल का बेटा बना चोर, चलाता था पूरा गैंग
3 तेलुगु सुपरस्टार नागार्जुन के फार्महाउस से मिली लाश, फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंच पुलिस ने की जांच
यह पढ़ा क्या?
X