ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: ट्रांसजेंडरों ने महिलाओं को दिया ‘श्रापमुक्त’ करने का झांसा और ठग लिए 1.66 लाख रुपए

दोनों ट्रांसजेंडरों ने महिला से गहने लाने को कहा जो उसे ‘‘अनुष्ठान’’ करने के लिए चाहिए थे, तो महिला ने उन लोगों को 87,500 रुपए के गहने दे दिए। इसके बाद जब महिला पानी लेने के लिए गई तो दोनों आरोपी गहने लेकर तुरंत फरार हो गए।

Author पालघर | June 26, 2019 12:56 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

महाराष्ट्र के पालघर इलाके में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मामला 25 जून का है जब ‘श्राप’ मुक्त करने के नाम पर दो ट्रांसजेंडरों ने महिलाओं से धोखाधड़ी कर उनसे 1.66 लाख रुपए लूट लिए। पुलिस प्रवक्ता हेमंत काटकर ने बताया कि शिकायत में बताया गया है कि दो साड़ी पहनी ट्रांसजेंडर 16 जून को वसई इलाके स्थित उनके घर पर आई और दावा किया कि उनके घर में बुरा साया है क्योंकि उनके परिवार को ‘श्राप’ मिला है और वे चाहें तो उसे दूर करने में उनकी मदद कर सकती हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि: वह श्राप के नाम पर डर गई थी इसके बाद जब दोनों ने महिला से गहने लाने को कहा जो उसे ‘‘अनुष्ठान’’ करने के लिए चाहिए थे, तो महिला ने उन लोगों को 87,500 रुपए के गहने दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने महिला से पानी मांगा और जब महिला पानी लेने के लिए रसोईघर में गई तो दोनों आरोपी गहने लेकर तुरंत फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि वसई की ही एक और 30 वर्षीय महिला ने भी इसी तरह के धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है जिसमें महिला ने बताया कि दो ट्रांसजेंडर उसके 79000 रुपए के गहने लेकर फरार हो गए।

National Hindi News, 25 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज: पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायतों के आधार पर संबंधित धाराओं के तहत दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। दोनों ट्रांसजेंडरो की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है, मगर आरोपियों की तलाश जारी है। जिला पुलिस ने लोगों से ऐसी घटनाओं को लेकर सचेत रहने और ऐसे किसी भी व्यक्ति के झांसे में ना आने की अपील की है।

अन्धविश्वास के चलते होती हैं ऐसी घटनाएं: ऐसी अन्धविश्वास के चलते हमारे देश में इस प्रकार की घटनाएं होती रहती है ऐसी ही एक घटना ओडिशा के खरियार में में हुई, जहां अंधविश्वास के चक्कर में एक शख्स ने अपने ही भतीजे की बलि दे दी। दरअसल अच्छी फसल की चाहत में पेड़ की डाली काटने में मदद के बहाने ले जाकर चाचा ने खेत में उसकी बलि चढ़ा दी। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस को इत्तला किया गया जिसके बाद आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App