scorecardresearch

महाराष्ट्र: जालना में कारोबारियों के ठिकानों पर IT का छापा, 56 करोड़ कैश, 32 किलो सोना समेत 100 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त

Maharashtra IT raid : यह छापा जालना में स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डिवेलपर के यहां मारा गया। छापे में करीब 100 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली है।

महाराष्ट्र: जालना में कारोबारियों के ठिकानों पर IT का छापा, 56 करोड़ कैश, 32 किलो सोना समेत 100 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त
Maharashtra IT raid: जालना में स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डिवेलपर के यहां छापे में करीब 100 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली है। (Photo Credit – ANI)

Maharashtra IT raid: महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग (Income Tax) ने स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों में 1 अगस्त से 8 अगस्त तक की छापेमारी में लगभग 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की है।

IT Raid में मिला 56 करोड़ कैश, 32 किलो सोना

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इनकम टैक्स के टीम ने जालना में की गई इस छापेमारी में 56 करोड़ रुपये नकद, 32 किलो सोना, बेशकीमती गहनें और प्रॉपर्टी के कागजात जब्त किए हैं। कारोबारियों के यहां से बरामद की गई रकम को गिनने में आयकर विभाग को 13 घंटे से ज्यादा लग गए। छापेमारी के दौरान इस ऑपरेशन को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया था। इस बात की आधिकारिक जानकारी किसी को नहीं दी गई थी।

1 अगस्त से 8 अगस्त तक चली थी छापेमारी

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि जालना के कई कारोबारी कथित रूप से नकद लेनदेन में लिप्त थे और अतिरिक्त राजस्व का रिकॉर्ड न दिखाकर टैक्स की चोरी कर रहे थे। यह छापेमारी 1 अगस्त से 8 अगस्त के बीच हुई थी। कथित तौर पर, स्थानीय अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ नासिक आईटी अधिकारियों की पांच टीमों ने इस छापे में हिस्सा लिया था।

IT रेड में शामिल थे 250 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी

आयकर विभाग की इस कार्रवाई में प्रदेश भर के 250 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग और छापेमारी की टीम में शामिल अधिकारी जालना में छापेमारी के दौरान 100 से अधिक गाड़ियों से पहुंचे थे।

फार्महाउस से हुई बरामदगी

एचटी की रिपोर्ट में बताया गया है कि अधिकारियों को अलमारी, बिस्तरों के नीचे नकदी मिली और कुछ रकम बैग में रखी गई थी। बताया जा रहा है कि इस छापेमारी में जालना के बाहर एक फार्महाउस से रकम बरामद की गई है। कारोबारियों के घर से ज्यादा कुछ बरामद नहीं हुआ। जालना में स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर के यहां छापेमारी में इनकम टैक्स विभाग ने जमीन, बंगले के कानूनी दस्तावेज और बैंक लेनदेन आदि से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.