ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र में दलित लड़के का सिर धड़ से किया अलग, लड़की को गायब करने के शक में हुई हत्या

इन दोनों पर आईपीसी की धारा और SC/ST एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है। अदालत ने फिलहाल दोनों को 19 मार्च तक पुलिस रिमांड में भेजा है।

crime, crime newsदलित लड़के की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर कई मैसेज वायरल हो गए और माहौल तनावपूर्ण हो गया। प्रतीकात्मक तस्वीर।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में 17 साल के एक दलित लड़के का सिर धड़ से अलग कर दिया गया। लड़के के परिजनों पर भी तेज धार वाले हथियार से हमला कर उन्हें बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। मृतक लड़के की पहचान भीमराज बालासाहेब गायकवाड़ के तौर पर हुई है। बालासाहेब गायकवाड़ वैजापुर तालुका के लख खंडाला गांव में अपने परिजनों के साथ रहता था।

घटना के बारे में मिली विस्तृत जानकारी के मुताबिक गांव में रहने वाले कुछ लोगों को यह शक हो गया था कि भीमराज बालासाहेब गायकवाड़ का बड़ा भाई एक लड़की को लालच देकर अपने साथ भगा कर ले गया है। यह लड़की Other Backward Class (OBC) से समुदाय से ताल्लुक रखती है। 14 मार्च को गुमशुदा लड़की के पिता देवीदास देवकर तथा उनका बेटा रोहिदास देवकर भीमराज बालासाहेब गायकवाड़ के घर पहुंचे थे और यहां पहुंच कर उन्होंने तेज धार वाले हथियार से बालासाहेब का सिर धड़ से अलग कर दिया और मारपीट कर उनके परिजनों को भी घायल कर दिया।

हमले के बाद गायकवाड़ के पिता और उनकी मां अल्का को औरंगाबाद शहर के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले के बाद यहां माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। दलित लड़के की हत्या को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के मैसेज भी वायरल होने लगे। तनावपूर्ण माहौल में 15 मार्च को मृतक लड़के का अंतिम संस्कार किया गया।

इस मामले में मृतक लड़के की मां ने थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। एफआईआर के आधार पर पुलिस ने लड़की के पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों पर आईपीसी की धारा और SC/ST एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है। अदालत ने फिलहाल दोनों को 19 मार्च तक पुलिस रिमांड में भेजा है।

हालांकि इस मामले में पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठे हैं। परिवार वालों का कहना है कि भीमराज का बड़ा भाई अमोल 12 मार्च को किसी काम से घर से बाहर गया था लेकिन उसके बाद वो वापस नहीं आय़ा। उसी दिन देवकर परिवार की लड़की भी इत्तिफाक से लापता हो गई और उसके परिवार वालों ने थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी।

पीड़ित परिवार का कहना है कि इसी दिन लड़की के पिता उनके घर आए थे और उनके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी थी। पीड़ित परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने धमकी मिलने की शिकायत पुलिस से की थी लेकिन पुलिस ने इस मामले में वकत रहते कदम नहीं उठाया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्तर प्रदेशः होली पर आपत्तिजनक गाना बजाने पर दो गुटों में विवाद, गोलीबारी में 2 जख्मी
2 बिहार: भागलपुर में देशभक्ति गीत बजाने पर युवक का मर्डर, होली की रात हुई घटना से गांव में तनाव
3 VIDEO: टॉयलेट पेपर के लिए ग्रॉसरी स्टोर में भिड़ गई दो महिलाएं, नहीं संभला मामला तो बुलानी पड़ी पुलिस
यह पढ़ा क्या?
X