ताज़ा खबर
 

मशहूर धर्मगुरु महाराज इंदुरिकर के खिलाफ PCPNDT एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, सत्संग में भ्रूण को लेकर कही थी यह बात…

महाराष्ट्र के काफी लोकप्रिय धर्मगुरु महाराज इंदुरिकर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कथित तौर से वो यह बातें कहते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो के सामने आने के बाद हंगामा मच गया था।

महाराज इंदूरिकर का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। फाइल फोटो। फोटो सोर्स – लोकसत्ता

मशहूर मराठी कीर्तांकर निवरुति महाराज इंदुरिकर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। महाराष्ट्र के अहमदाबाद की एक अदालत में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मुकदमा जन्म से पहले बच्चों के भ्रूण के बारे में उनके द्वारा कही गई बातों के संबंध में दर्ज कराया गया है।

अहमदाबाद के संगमनेर तहसील के मेडिकिल सुपरिटेन्डेन्ट ने कहा कि इंदुरिकर के खिलाफ फर्स्ट क्लास (ज्यूडिशिय़ल मजिस्ट्रेट) की कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उनपर Pre-Conception and Pre-Natal Diagnostic Techniques (PCPNDT) एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

‘PTI’ के मुताबिक महाराज पर आरोप है कि ‘इस साल की शुरुआत में अहमदाबाद में एक कीर्तन के दौरान महाराज इंदुरिकर ने कहा था कि इवेन तारीख को कपल द्वारा बनाए गए संबंध से लड़का तथा ऑड तारीख को बनाए गए संबंध से लड़की का जन्म होता है। उन्होंने कहा था कि अगर अशुभ घड़ी में कपल संबंध बनाते हैं तो उससे जन्म लेने वाला बच्चा परिवार का नाम खराब करता है। अगर संबंध बनाने की शुभ घड़ी निकल जाए तो जन्म लेने वाला बच्चा औसत होता है।’

महाराष्ट्र के काफी लोकप्रिय धर्मगुरु महाराज इंदुरिकर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कथित तौर से वो यह बातें कहते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो के सामने आने के बाद हंगामा मच गया था।

महाराज इंदुरिकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाले संगमनेर तहसील के मेडिकिल सुपरिटेन्डेन्ट डॉक्टर भास्कर भवर ने कहा कि ‘मुंबई के एक पत्रकार, यहां के एक सोशल एक्टिविस्ट और एक वकील रंजना गंवादे ने इंदुरिकर के खिलाफ अपनी शिकायत प्रशासन से की थी।

जिसके बाद इस विषय को PCPNDT कमेटी की बैठक में उठाया गया। इसी बैठक में यह फैसला लिया गया है कि महाराज इंदुरिकर के बयान पर केस दर्ज कराया जाए। उन्होंने जानकारी दी है कि अब इस मामले में आगे अदालत केस से जुड़े सभी पार्टी को नोटिस भेज कर इस मुद्दे पर उन्हें अपनी बात रखने के लिए कहेगा।

Next Stories
1 लॉकडाउन के दौरान पुलिस कॉन्स्टेबल ने किया लड़की का रेप, 13 साल की नाबालिग की शिकायत पर आऱोपी गिरफ्तार
2 जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में CRPF की टीम पर हमला, 1 जवान शहीद एक बच्चे की भी मौत
3 राजस्थान: महिला को जबरन कोरोना संक्रमित बता कर घर से निकाला, थाने पहुंचा मामला
ये पढ़ा क्या?
X