ताज़ा खबर
 

Maharshtra Election: पुलिस और EC की बड़ी कार्रवाई, एनसीपी MLA के सहयोगी के फ्लैट से 53 लाख कैश किए बरामद, दोनों गिरफ्तार

Maharashtra Assembly Elections 2019: जानकारी के मुताबिक, कदम को बेचैनी की शिकायत के बाद ठाणे केंन्द्रीय कारागार से जेजे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनका स्वास्थ्य सही पाया।

Author मुंबई | Updated: October 19, 2019 9:05 AM
प्रतीकैत्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

पुलिस की एक टीम ने गिरफ्तार एनसीपी नेता रमेश कदम के एक फ्लैट में मौजूद होने की गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार (18 अक्टूबर) शाम वहां छापेमारी कर 53 लाख रुपये से अधिक की नकदी बरामद की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कदम को जेजे अस्पताल में चिकित्सा जांच के बाद ठाणे केंन्द्रीय कारागार ले जाया जा रहा था तब उन्होंने उनके साथ तैनात पुलिसर्किमयों को ठाणे के घोड़बंदर रोड इलाके में अपने एक मित्र के यहां ले जाने के लिये कहा।

 इलाज कराने बहाने विधायक पहुंचा दोस्त के घर:  सोलापुर के मोहोल से एनसीपी विधायक कदम को सरकार द्वारा संचालित अन्नाभाउ साठे विकास निगम का अध्यक्ष रहते हुए 150 करोड़ रुपये की कथित अनियमितताओं के लिये अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था। ठाणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कदम को बेचैनी की शिकायत के बाद ठाणे केंन्द्रीय कारागार से जेजे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनका स्वास्थ्य सही पाया। कदम अपने दोस्त राजू खरे से मिलने के लिये घोड़बंडर रोड पर एक फ्लैट में जाना चाहते थे। इलाज के बाद उनके साथ तैनात पुलिसकर्मी उन्हें ठाणे के फ्लैट में लेकर गए।

National Hindi News, 19 October 2019 Live Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक  

53.43 लाख रुपये नकदी बरामद:  अधिकारी ने कहा कि कदम के अवैध रूप से फ्लैट में जाने की गुप्त सूचना मिलने के बाद ठाणे पुलिस की एक टीम ने वहां छापा मारा तो विधायक, खरे और पुलिसर्किमयों को 53.43 लाख रुपये नकदी के साथ वहां पाया। अधिकारी ने आगे बताया कि खरे को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया जबकि कदम को ठाणे केंन्द्रीय कारागार भेज दिया गया। एक अधिकारी ने बताया कि इस आचरण के लिये पुलिसर्किमयों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kamlesh Tiwari की पत्नी ने दी आत्मदाह की चेतावनी, कहा- CM योगी के आने पर ही होगा अंतिम संस्कार
2 Kamlesh Tiwari Murder Case: सीएम से मिलने के बाद बोलीं कमलेश तिवारी की पत्नी- योगी ने कहा दोषी बख्शे नहीं जाएंगे
3 हिंदू नेता कमलेश तिवारी का दिनदहाड़े कत्ल, कभी कहा था आमिर-शाहरुख खान जैसों का सिर कलम कर देना चाहिए