ताज़ा खबर
 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के शूटर बेटे अब्बास अंसारी पर FIR दर्ज, यह है आरोप

जानकारी के मुताबिक, अब्बास अंसारी शॉटगन शूटिंग के इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं। वह दुनिया भर में कई पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर चुके हैं। अब्बास पर धोखाधड़ी व आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज हुई है।

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पर केस दर्ज। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी अपने कारनामों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इस बार उनके बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। हालांकि, इस मामले में मुख्तार और उनकी जुर्म की दुनिया का कोई लेना-देना नहीं है। बताया जा रहा है कि अब्बास अंसारी के खिलाफ धोखाधड़ी व आर्म्स एक्ट के तहत लखनऊ के महानगर थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यह है मामला: लखनऊ के महानगर थाने में शनिवार (12 अक्टूबर) को दर्ज एफआईआर के मुताबिक, अब्बास अंसारी पर आरोप है कि उसने एक ही लाइसेंसी असलहा अलग-अलग लाइसेंस नंबर पर इस्तेमाल किया। इसके अलावा लखनऊ के पते पर लिए गए असलहे को दिल्ली के पते पर ट्रांसफर करा दिया। पुलिस ने इसे धोखाधड़ी मानते हुए जरूरी तथ्य छिपाने और असलहे का गैरकानूनी इस्तेमाल करने के आरोप में अब्बास के खिलाफ केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि अब्बास ने असलहा ट्रांसफर कराने की जानकारी थाने को नहीं दी थी।

National Hindi News, 13 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

शूटिंग के इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं अब्बास: मुख्तार अंसारी अपने काले कारनामों की वजह से 13 साल से जेल में बंद हैं, लेकिन उनकी दुनिया से बेटे अब्बास अंसारी का कोई लेना-देना नहीं है। अब्बास शॉटगन शूटिंग के इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं। वह इस वक्त दुनिया के टॉप-10 शूटर्स में शुमार हैं। अब्बास न सिर्फ नेशनल चैंपियन रह चुके हैं, बल्कि दुनियाभर में कई पदक भी जीत चुके हैं।

कौन हैं मुख्तार अंसारी?: बता दें कि मुख्तार अंसारी का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में हुआ था। उनके दादा मुख्तार अहमद अंसारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे। वहीं, उनके पिता कम्युनिस्ट नेता थे। इस तरह मुख्तार अंसारी को राजनीति विरासत में मिली थी। हालांकि, वह जुर्म के रास्ते पर चल पड़े। उनके खिलाफ 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं, जिसके चलते वह 13 साल से जेल में बंद हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 सोने की बालियां गिरवी रख महिला ने सरकारी अस्पताल कराई बेटी की डिलिवरी, आरोप- डॉक्टरों ने मांगे थे 5 हजार रुपए
2 गाय के बछड़े का रेप करते रंगेहाथ पकड़ा गया युवक, बोला- मैं तो गोबर निकाल रहा था
3 पिता ने जूस में जहर मिला बच्चों को पिलाया, फिर खुद भी पी लिया, एक बेटे की मौत, बोला- पत्नी का चल रहा अफेयर
ये पढ़ा क्या?
X