scorecardresearch

मध्य प्रदेश: नवरात्रि उत्सव और गरबा को लेकर भिड़े दो पक्ष, जमकर चले लाठी-डंडे

Madhya Pradesh: आगर जिले में नवरात्रि (Navratri) और गरबा (Garba) को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़ बैठे, जिसमें एक दूसरे पर लोगों ने लाठी-डंडो से ताबड़तोड़ हमले किए।

मध्य प्रदेश: नवरात्रि उत्सव और गरबा को लेकर भिड़े दो पक्ष, जमकर चले लाठी-डंडे
एमपी में नवरात्रि उत्सव और गरबा को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। (Photo Credit – Screengrab Twitter Video/Sirajnoomani)

मध्य प्रदेश में रविवार को नवरात्रि और गरबा को लेकर दो समुदायों के बीच ऐसा झगड़ा शुरू हुआ जो थोड़ी ही देर में लाठी-डंडों से मारपीट में तब्दील हो गया। इस घटना का एक वीडियो वायरल है, जिसमें दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे पर ताबड़तोड़ हमला कर रहे हैं। बताया गया है कि इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आगर जिले का है मामला

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मामला आगर जिले का है। भोपाल से करीब 200 किलोमीटर दूर आगर जिले के कांकड़ गांव में नवरात्रि और गरबा के आयोजन के चलते गांव के दलित और उच्च जाति के लोग आपस में भिड़ बैठे।

दोनों पक्षों की हैं अलग-अलग दलीलें

इस मामले में गांव के दलित समुदाय के लोगों का कहना है कि उन पर तथाकथित उच्च जातियों के लोगों ने हमला किया क्योंकि उन्होंने देवी दुर्गा की मूर्ति स्थापित की थी। वहीं, दूसरे पक्ष का दावा है कि लड़ाई नवरात्रि और गरबा समारोह में दलित समुदाय के लोगों ने लड़कियों के अश्लील नृत्य का आयोजन किया था, जिसे लेकर दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हुई थी।

डांस के कार्यक्रम को लेकर भिड़ गए थे दोनों पक्ष

आगर जिले के कांकड़ गांव में हुई घटना के बारे में बताते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नवल सिंह सिसोदिया ने बताया कि “गांव में नवरात्रि और गरबा आयोजन में गीत-संगीत और नृत्य का कार्यक्रम रखा गया था। इसी कारण दोनों पक्षों में कहासुनी हुई थी। फिर बाद में कहासुनी लाठी-डंडों की लड़ाई में बदल गई। अधिकारी ने कहा कि हमने दोनों पक्षों से शिकायतें दर्ज की हैं और पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

वायरल वीडियो की भी होगी जांच

पुलिस अधिकारी ने कहा है कि घटना के संबंध में जो वीडियो वायरल हुआ है, हम उसकी भी जांच करेंगे। वीडियो में दिखता है कि गांव के दोनों पक्ष एक दूसरे पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसा रहे हैं। इस मामले में पांच लोगों को पकड़ा गया है। हम जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।”

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-10-2022 at 11:55:36 am
अपडेट