ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: बच्चा चोरी के शक में महिला की पीट-पीटकर हत्या, लाश नाले में फेंकी

मध्यप्रदेश में सिंगरौली जिले के मोरवा पुलिस थानांतर्गत भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में एक अज्ञात महिला की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी और बाद में उसके शव को नाले में फेंक दिया।

Author सिंगरौली | July 23, 2018 6:43 PM
Dead woman's body with focus on handतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

मध्यप्रदेश में सिंगरौली जिले के मोरवा पुलिस थानांतर्गत भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में एक अज्ञात महिला की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी और बाद में उसके शव को नाले में फेंक दिया। मोरवा के पुलिस अनुविभागीय अधिकारी के. एस. द्विवेदी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को आज फोन पर बताया कि महिला की 19 जुलाई की रात पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में कल 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया और उन्हें आज स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जिस महिला की पीट-पीटकर हत्या की गई, उसकी अब तक पहचान नहीं हो पाई है। लगता है कि उसकी उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच रही होगी। उसके कपड़ों एवं चेहरे को देखने से लगता है कि वह मानसिक तौर पर विक्षिप्त रही होगी। द्विवेदी ने बताया कि कुछ लोगों ने इस महिला को 19 जुलाई की रात करीब साढ़े नौ बजे भोश गांव में घूमते हुए देखा और बच्चा चोर होने के संदेह में उसे रोका। इसके बाद उन्होंने उससे सवाल पूछे और बच्चा चोर होने के शक में उस पर लाठियों एवं कुल्हाड़ियों से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।
उन्होंने बताया कि महिला की हत्या करने के बाद आरोपियों ने उसके शव को सिंगरौली जिला मुख्यालय से करीब 90 किलोमीटर दूर भोश के जंगल स्थित नाले में फेंक दिया।

द्विवेदी ने कहा कि अगली सुबह (20 जुलाई) को लोगों ने इस महिला को मृत पाया और पुलिस को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जांच के बाद पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ हत्या एवं दंगा फैलाने सहित भादंवि की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। द्विवेदी ने बताया कि मृतका की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है और विस्तृत जांच जारी है।

उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने से अधिक समय से व्हाट्सएप पर अफवाह फैली है कि इलाके में बच्चा चोर सक्रिय हैं। व्हाट्सएप पर यह अफवाह फैलाने के लिए पुलिस ने एक पत्रकार के खिलाफ भी हाल ही में मामला दर्ज किया है। इसी अफवाह के चलते भीड़ ने इस महिला को बच्चा चोर समझकर पीट-पीटकर हत्या कर दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जलेबी बाबा: तंत्र-मंत्र के बहाने महिलाओं के बना लेता था अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर करता था रेप
2 पति की आत्‍महत्‍या पर शोक नहीं मनाया, ससुराल वालों ने कर दी महिला की हत्‍या
3 बलात्‍कार करते बाबा अमरपुरी का वीडियो सामने आया, 120 महिलाओं को बनाया शिकार, गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X