ताज़ा खबर
 

CM के लिए देरी से पहुंचा खाना, क्वालिटी भी थी खराब, प्रोटोकॉल टूटने पर अफसर निलंबित; पनपा विवाद तो फिर हुआ बहाल

कहा जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान का खाना पैक करवाने में प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया

madhya pradesh, shivraj singh chauhanकहा जा रहा है कि सीएम को दिये गये खाने में रोटी सूखी हुई थी। फाइल फोटो

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ठंडा खाना परोसे जाने के बाद खाद्य निरीक्षक मनीष स्वामी को निलंबित कर दिया गया। दरअसल 23 सितंबर को शिवराज सिंह चौहान इंदौर पहुंचे थे। इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री को जो खाना परोसा गया था उसके बारे में कहा जा रहा है कि खाने की गुणवत्ता खराब थी।

‘एनबीटी’ की रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री के इंदौर दौरे के दौरान सीएम निर्धारित समय से लेट पहुंचे थे इसलिए उन्हें सड़क मार्ग से भोपाल लौटना पड़ा था। देर होने की वजह से सीएम ने गाड़ी में खाना रखने के आदेश दिए थे। कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य निरीक्षक ने सीएम के लिए खाना पैक करवाया था। इस दौरान लापरवाही की बात सामने आई है।

कहा जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान का खाना पैक करवाने में प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खाना के पैकेट खोलने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी व्यक्त की थी। खाना बिलकुल ठंडा था। साथ ही रोटियां ठंडी और सूख चुकी थी।

खाद्य निरीक्षक को निलंबित किये जाने के बाद इस पूरे मामले को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा। जीतू पटवारी ने कहा कि ‘शिवराज सिंह चौहान खुद को किसान का बेटा बताते हैं लेकिन एक अधिकारी को इसलिए सस्पेंड कर दिया जाता है क्योंकि खाना ठंडा था। आपके राज मे कई लोग भूखे सो जाते हैं। ये शर्मनाक है।’

हालांकि अब कहा जा रहा है कि खाद्य निरीक्षक मनीष स्वामी का निलंबन वापस ले लिया गया है। एक विज्ञप्ति के जरिए सीएम शिवराज सिंह का बयान सामने आया है। इसमें कहा गया, “मैं एक आम आदमी हूं…सूखी चपातियां खाने में मुझे कोई समस्या नहीं है…मेरे भोजन के लिए किसी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करना उचित नहीं लगता….

अगर मुझे जिलों की यात्रा के दौरान असुविधा का सामना करना पड़ता है, तो मैं इसे दिल से नहीं लगाता। ”विज्ञप्ति में कहा गया कि कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष स्वामी निलंबन के बारे में मुख्यमंत्री को पता चला जिसके बाद उनके निलंबन को रद्द कर दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुन्ना शुक्ला: DM की हत्या का आरोप लगा, जेल में बार बालाओं का डांस करा मचा दी सनसनी; JDU से विधायक रह चुके डॉन को नीतीश से फिर है उम्मीद
2 पटना में ट्रैक्टर के साथ प्रदर्शन कर मुश्किल में फंसे नेता प्रतिपक्ष, तेजस्वी, तेज प्रताप और पप्पू यादव पर केस दर्ज
3 यूपी: योगी आदित्यनाथ को फिर मिली धमकी, मुख्तार अंसारी को जेल से रिहा करने की मांग
यह पढ़ा क्या?
X