ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: तब्लीगी जमात के 64 विदेशी नागरिक गिरफ्तार, लॉकडाउन में शासकीय आदेश नहीं मानने का आरोप

Coronavirus, Covid-19, India Lockdown: बताया जा रहा है कि यह सभी टुरिस्ट वीजा के साथ देश में आए थे लेकिन देश में आने के बाद यह सभी धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल हुए।

पुलिस के मुताबिक विदेशी जमातियों ने वीजा नियमों का भी उल्लंघन किया है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

Coronavirus, Covid-19, India Lockdown: भोपाल पुलिस ने विदेश से आए जमातियों पर बड़ी कार्रवाई की है। यहां पुलिस ने तब्लीगी जमात के 64 जमातियों को गिफ्तार कर लिया है। शुक्रवार (10 अप्रैल, 2020) को इन 64 विदेशी सदस्यों के अलावा संगठन से जुड़े 10 भारतीयों को भी गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा सभी जमातियों के ठिकाने का इंतजाम करने के आरोप 13 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। न्यूज एजेंसी ‘ANI’ के मुताबिक इन सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 88, 269, 270, द नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 13 द फॉरेनर्स एक्ट की धारा 14 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आरोप है कि विदेश से आने वाले इन सभी जमातियों के बारे में प्रशासन को कोई जानकारी नहीं दी गई थी। यह भी आरोप है कि इन लोगों ने लॉकडाउन के दौरान शासकीय आदेशों का पालन नहीं किया था। विदेशी जमातियों पर यह भी आरोप है कि इन लोगों ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया है। बताया जा रहा है कि यह सभी टुरिस्ट वीजा के साथ देश में आए थे लेकिन देश में आने के बाद यह सभी धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल हुए।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक इसके बारे में ना तो इन विदेशियों ने और ना ही उनके रुकने की व्यवस्था कराने वाले स्थानीय नागरिकों ने पुलिस को सूचना दी। बहरहाल अब इस मामले में केस दर्ज होने और आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। फिलहाल इन सभी को क्वारन्टीन में रखा गया है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 8 अप्रैल को चेतावनी दी थी। दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद प्रशासन को इसके बारे में जानकारी नहीं देने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि यदि इसमें शामिल लोगों ने अगले 24 घंटे के अन्दर स्वयं प्रशासन को अपनी जानकारी नहीं दी तो प्रदेश सरकार उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उचित कानूनी कार्रवाई करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 कहीं क्रिकेट तो कहीं जुआ खेल रहे थे लोग, ड्रोन देख हुए नौ दो ग्यारह, धारावी की तंग गलियों में भी दिखा बेअसर लॉकडाउन
2 AIIMS के चिकित्सकों का आरोप, ‘पुलिस ने कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाया और मार कर हाथ तोड़ दिये’
3 रांची: सैनिटाइज करने गई टीम पर घर के छतों से थूकने लगे लोग, बिना काम खत्म किये लौटे नगर निगम कर्मचारी