ताज़ा खबर
 

अदालत में चोरी! मालखाने से शराब, सोना, बंदूक औऱ पैसे समेत कई सामान गायब, करोड़ों की चोरी के खिलाफ FIR दर्ज

कटनी के पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने मीडिया को जानकारी दी है कि 'कटनी सीजीएम के रीडर का पत्र प्राप्त हुआ है। जिसमें बताया गया है कि मालखाना से केस प्रॉपर्टी के कई सारे सामान गायब हैं।

crime, crime news, katniसांकेतिक तस्वीर। फोटो सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव

इस बार चोरों ने अदालत में ही चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया है। न्यायालय के मालखाने में रखे करोड़ों रुपए के सामानों के गायब हो जाने के बाद अब एफआईआऱ भी दर्ज कराई गई है और इन सामानों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। यह मामला मध्य प्रदेश के कटनी जिला न्यायालय का है।

यहां आपको बता दें कि विभिन्न मामलों या प्रकरणों में पुलिस द्वारा जब्त किये गये सामान मसलन- सोना-चांदी, हथियार, मादक पदार्थ, पैसे इत्यादि न्यायालय में पेश करने के साथ नाजरात में जमा कराए जाते हैं। मामले के निपटारा होने तक यह सामान न्यायालय की अभिरक्षा में ही रहते हैं। कटनी न्यायालय के मालखाने में रखे इन्हीं सामानों के गायब होने से हड़कंप मचा हुआ है।

रिकॉर्ड की जांच में गड़बड़ी उजागर

दरअसल हाल ही में यहां न्यायालय के मालखाने का प्रभार प्रदीप दीक्षित को दिया गया है। प्रभार मिलने के बाद जब प्रदीप दीक्षित ने मालखाने में रखे सभी सामान के रिकॉर्ड की जांच की तो बड़े पैमाने पर गड़बड़ी मिली। दरअसल कागजों पर जिन सामानों की लिस्ट बताई गई है उसमें से कई सामान मालखाने से गायब हैं।

बताया जा रहा है कि रिकॉर्ड बुक में दर्शाए गए 10,79,986 रुपए नकद, करीब 21 ग्राम सोना है, 352 ग्राम चांदी, 227 बोतल अंग्रेजी-देशी शराब, 34 देसी कट्टे, 4 रिवॉल्वर, 1 किलो बारूद, 1 भरमार बंदूक, 67 नग जिंदा कारतूस सहित 40 ग्राम स्मैक मालखाने में नहीं मिले हैं। गायब सामानों की कीमत करोड़ों रुपए में आंकी जा रही है।

थाने में FIR दर्ज

रिकॉर्ड बुक की एंट्री और मालखाने में पड़े सामानों में अंतर पता चलने के बाद अब इस मामले में मालखाने के पुराने नाजिर सतीश मेहता के खिलाफ आईपीसी की धारा 409 के तहत केस माधवनगर थाने में केस दर्ज कराया गया है।

कटनी के पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने मीडिया को जानकारी दी है कि ‘कटनी सीजीएम के रीडर का पत्र प्राप्त हुआ है। जिसमें बताया गया है कि मालखाना से केस प्रॉपर्टी के कई सारे सामान गायब हैं। करीब 1800 आर्टिकल मिसिंग पाए गए हैं। जिसकी कस्टडी में यह सभी सामान थें उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, फिलहाल सामग्रियों का सत्यापन जारी है और मामले की छाबनी की जा रही है।’

Next Stories
1 ‘इतनी पतली हो, रायफल कैसे संभालती हो’, सड़क पर महिला पुलिस से छेड़खानी पर बवाल; मनचले की पिटाई
2 ’17 साल के लड़के ने दुष्कर्म किया’, सलमान खान की हीरोइन रह चुकी अभिनेत्री की आपबीती
3 Instagram से हुई दोस्ती, लड़की को ड्रग्स दे कर 7 लोगों ने कई महीनों तक किया रेप; 2 धराए
आज का राशिफल
X