ताज़ा खबर
 

BJP के विधायक बोले- लव जिहाद हुआ तो करेंगे कत्ले-ए-आम, हम भी बना सकते हैं ISIS और अलकायदा जैसे संगठन

पत्रकारों से बात करते हुए सुरेंद्र नाथ सिंह ने कहा, "अगर लव जिहाद होगा तो कत्ले-ए-आम होगा। अगर किसी को लगता है कि आतंक फैलाने से अल कायदा या आईएसआईएस जैसे संगठन बन सकते हैं तो हम भी ऐसे संगठन बना सकते हैं।”

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

मध्यप्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने “लव जिहाद” को लेकर ‘कत्ले आम’ (नरसंहार) की चेतावनी दी है। जिसके बाद उनके खिलाफ धारा 153A (धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और आईपीसी की धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सुरेंद्र नाथ सिंह ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी “लव जिहाद” का शिकार हो गई और इसमें कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद शामिल हैं।

क्या है मामला: दरअसल, बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह ने पिछले हफ्ते (17 अक्टूबर) कमलानगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनकी बेटी भारती 13 अक्टूबर से लापता है। लेकिन इसी बीच शनिवार को सोशल मीडिया पर भारती का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें उसने कहा कि उसे उसकी मर्जी से शादी नहीं करने दिया जा रहा है और फिर जबलपुर कोर्ट में सुरक्षा के लिए याचिका दायर की।
Hindi News Today, 23 October 2019 LIVE Updates

क्या बोले सुरेंद्र नाथ सिंह: मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने कहा, “अगर लव जिहाद होगा तो कत्ले-ए-आम होगा। अगर किसी को लगता है कि आतंक फैलाने से अल कायदा या आईएसआईएस जैसे संगठन बन सकते हैं तो हम भी ऐसे संगठन बना सकते हैं।”

कांग्रेस एमएलए पर आरोप: बता दें कि सिंह ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी “लव जिहाद” का शिकार हो गई और उन्होंने उसको प्रोत्साहित करने के लिए कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद को दोषी ठहराया। सिंह ने यह भी दावा किया था कि उनकी बेटी को मानसिक रूप से बीमार है। पुलिस ने पूर्व विधायक की बेटी को महाराष्ट्र के एक गांव से खोजकर मंगलवार को भोपाल ले आई। बाद में उसे घर भेज दिया गया।

बीजेपी नेता पर मुकदमा दर्ज: शहर के पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सिंह के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के लिए मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले में आगे बढ़ने से पहले उसके बयानों की रिकॉर्डिंग इकट्ठा करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Noida: सिलिकॉन सिटी में परिजनों के सामने 15वीं मंजिल से गिरी 11वीं की छात्रा, तड़प-तड़पकर तोड़ा दम
2 Bihar: अब मोतिहारी के गर्ल्स शेल्टर होम से भागीं 4 लड़कियां, इनमें एक प्रेग्नेंट
3 कॉल करके कहा- 100 रुपए भेजो तो हो जाएगी KYC, 4 लोगों से ठग लिए 22 लाख