दलित दूल्हा घोड़ा पर चढ़कर जा रहा था बारात, ऊंची जाति वाले आए और खींच दी लगाम, गिरकर लड़का घाय

सटई पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर दीपक यादव ने कहा कि ‘कुछ लोगों ने घोड़े का लगाम खींचा जिसकी वजह से दूल्हा जमीन पर गिर गया। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

CRIME, CRIME NEWS
इस मामले में थाने में जाकर शिकायत भी दर्ज कराई गई है। फोटो सोर्स – ANI

मध्य प्रदेश में घोड़े पर चढ़कर बारात जा रहे दलित दूल्हे के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आय़ा है। बताया जा रहा है कि ऊंची जाति के लोगों ने इस बात से नाराज होकर घोड़े का लगाम खींच दिया। लगाम खींचने की वजह से दूल्हा घोड़े से गिरकर जख्मी हो गया है। मामला बीते सोमवार (15-06-2020) का बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि यह घटना छतरपुर जिले के सटई इलाके का है। यहां एक दलित दूल्हा घोड़े पर चढ़ कर बारात जा रहा था तब ही कथित तौर पर रास्ते में यादव समुदाय से जुड़े लोगों ने घोड़े का लगाम खींच दिया और दूल्हा घोड़े से गिर गया।

इस घटना के बाद यहां हंगामा मच गया और लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। अब इस मामले में दूल्हा पक्ष के लोगों ने थाने में जाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है और कार्रवाई की मांग की है।

सटई पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर दीपक यादव ने कहा कि ‘कुछ लोगों ने घोड़े का लगाम खींचा जिसकी वजह से दूल्हा जमीन पर गिर गया। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि इसी साल फरवरी के महीने में गुजरात के बनासकांठा में एक दलित युवक को शादी के दौरान घोड़ी पर चढ़ने से ऊंची जाति के लोगों ने रोका था और इसके बाद उनलोगों ने पथराव भी किया था। बाद में पुलिस की सुरक्षा में दलित युवक की बारात निकाली गई और शादी करवाई गई गई थी।

पिछले साल भदवासा गांव में दूल्हे को घोड़ी से नीचे गिरा देने की घटना सामने आई थी। इस मामले में उस वक्त पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया था।

इस पहले साल 2014 में भी छतरपुर के सदवा गांव से एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां शादी से पूर्व एक रस्म के लिए घोड़े पर चढ़े दलित दूल्हे को घोड़ी से उतार कर उसकी पिटाई की गई थी। आरोप गांव के कुछ ऊंची जाति के लोगों पर लगे थे। इस मामले में 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट