ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: दलित गैंगरेप पीड़िता ने की सुसाइड, परिजनों का आरोप- थाने में नहीं लिखी शिकायत, पैसे भी मांगे

मृतक पीड़िता के पति का कहना है कि वो तीन दिनों से थाने में केस दर्ज करवाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन केस दर्ज नहीं हुआ।

crime, madhya pradesh, dalit

मध्य प्रदेश में गैंगरेप पीड़िता ने आत्महत्या कर ली है। पीड़िता की मौत के बाद उनके परिजनों ने पुलिस पर बड़ा आऱोप लगाया है। पुलिस पर आरोप है कि थाने में पीड़िता की शिकायत नहीं लिखी गई और तो और उनके परिजनों से पैसे भी मांगे गए।

घटना के बारे में मिली विस्तृत जानकारी के मुताबिक अभी कुछ ही दिनों पहले 32 साल की दलित महिला ने 3 लोगों पर उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। यह मामला नरसिंहपुर का है। राज्य पुलिस का कहना है कि स्थानीय थाने ने तीन दिनों तक इस मामले में रिपोर्ट नहीं लिखी थी। शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया जिसमें गैंगरेप का एक आरोपी भी शामिल है। दरअसल इस मामले में हंगामा मचने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केस दर्ज करने के आदेश दिये थे। जिसके बाद यह केस दर्ज हो सका और दो बड़े पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई भी हुई है।

पुलिस ने दी सफाई: पुलिस ने बताया कि बीते सोमवार को जब महिला खेत में काम करने के लिए गई हुई थी उसी वक्त इन तीनों ने उनके साथ इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया था। पीड़िता के सुसाइड करने के बाद पुलिस ने बताया कि घटना के दिन ही महिला और उनके पति ने इसकी जानकारी पुलिस को दी थी लेकिन शिकायतकर्ता कुछ साफ-साफ नहीं बता पा रहे थे। शुक्रवार को जब यह महिला पानी भरने के लिए गई थी तब लीला बाई नाम की एक अन्य महिला ने उनपर तंज कसे जिसके बाद पीड़िता अपने घर गईं और उन्होंने खुद को फांसी लगा ली। लीला बाई को गिरफ्तार कर लिया गया है।

परिजन लगा रहे गंभीर आरोप: हालांकि मृतक पीड़िता के पति का कहना है कि वो तीन दिनों से थाने में केस दर्ज करवाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन केस दर्ज नहीं हुआ। मृतक युवती के परिजनों का कहना है कि पुलिसवालों ने उल्टा फरियादी को ही अपशब्द कहकर थाने में घंटों बैठाकर रखा और उनसे पैसे भी मांगे और तब जाकर उन्हे छोड़ा गया। इस घटनाक्रम से पीड़िता बहुत व्यथित हो गई और आखिरकार उसने मौत को गले लगा लिया।

यहां एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अरविंद चौधरी, परसू चौधरी और अनिल राय के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। तीनों आरोपी और पीड़िता एक ही समुदाय के हैं। पुलिस ने जानकारी दी है कि एक आरोपी अरविंद चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य दो आरोपियों को पकड़ने के लिए कोशिशें की जा रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: ‘ऐसा दंड मिलेगा जो उदाहरण प्रस्तुत करेगा’, हाथरस पर हंगामे के बीच CM योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट; DM, SP पर भी गिर सकती है गाज
2 राजस्थान: लड़की के साथ 8 बार हुआ रेप, BJP और कांग्रेस की महिला नेता गिरफ्तार; सेक्स रैकेट चलाने का भी आरोप
3 असमः जादू-टोने के शक पर 2 लोगों की लिंचिंग, सिर काट लगा दी लाश को आग
ये पढ़ा क्या?
X