ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: BJP के बजाए BSP को दिया वोट, दबंगों ने दलित परिवार को गांव से निकाला, आरोप के बाद एसपी ने शुरू की जांच

पीड़ित परिवार का आऱोप है कि धाकड़ समाज के कुछ लोगों ने पंचायत में शिकायत की थी कि हरवीर सिंह के परिवार ने भाजपा को वोट नहीं दिया।

madhya pradesh, bjp, bspपीड़ित दलित परिवार पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने धऱने पर बैठ गया। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

मध्य प्रदेश में एक दलित परिवार ने आरोप लगाया है कि कुछ दबंगों ने उन्हें गांव से निकाल दिया है। यह मामला शिवपुरी जिले के झलवासा गांव का है। इस मामले में पीड़ित दलित परिवार इंसाफ की मांग को लेकर यहां के पुलिस अधीक्षक (सदर) के कार्यालय के सामने धऱने पर बैठ गया। पीड़ित परिवार ने यहां के एएसपी प्रवीण कुमार भूरिया को कार्रवाई की मांग से संबंधित एक आवेदन भी सौंपा है। आवेदन मिलने के बाद मामले की तफ्तीश शुरू की गई है।

झलवासा गांव के रहने वाले हरवीर सिंह का आरोप है कि दबंग रामकिशन धाकड़ और उसके साथियों ने राज्य में 3 नवंबर को हुए उपचुनाव से पहले उनके परिजनों से कहा था कि वो उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट दें। बता दें कि झलवासा गांव, पोहरी विधानसभा सीट के अंतर्गत आता है। हरवीर सिंह का आरोप है कि जब उन्होंने उपचुनाव में भाजपा के बजाए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को वोट दिया तब गांव के कुछ दबंग नाराज हो गए।

पीड़ित परिवार का आऱोप है कि धाकड़ समाज के कुछ लोगों ने पंचायत में शिकायत की थी कि हरवीर सिंह के परिवार ने भाजपा को वोट नहीं दिया। इसी बात पर हरवीर सिंह और उनके परिवार को गांव निकाला दे दिया गया। इतना ही नहीं पीड़ित दलित परिवार का आऱोप है कि नवनिर्वाचित विधायक के कहने पर पुलिस भी उन्हें प्रताड़ित कर रही है। इस मामले में पुलिस पीड़ित परिवार का पक्ष नहीं सुन रही है इसलिए परिवार ने अब पुलिस अधीक्षक के पास न्याय की गुहार लगाई है।

बता दें कि बीते 3 नवंबर को प्रदेश में 28 सीटों पर उप चुनाव के मतदान हुए थे। पोहरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव खत्म होने के बाद भाजपा के सुरेश धाकड़ ने जीत दर्ज की है।

पोहरी सीट पर कांग्रेस के हरिवल्लभ शुक्ला दूसरे स्थान पर रहे थे। BJP के बजाए BSP को वोट देने पर दलित परिवार को गांव से निकालने के मामले में शिवपुरी के एएसपी प्रवीण कुमार भूरिया को पीड़ित परिवार का आवेदन प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि ‘वह बैराड़ थाने से इस बात की जानकारी ले रहे हैं..मामले में जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई होगी’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महाराष्ट्र: NCP की महिला कार्यकर्ता की मां और बेटे के सामने बीच सड़क गला रेतकर हत्या, हत्यारे फरार
2 बिहार: नशेड़ी पति ने पत्नी और 5 बच्चों को फसुली से काट डाला, कई हत्याओं से इलाके में सनसनी
3 उत्तर प्रदेश: रेप पीड़िता को दिनदहाड़े जबरन गाड़ी में खींच ले गए बदमाश, पुलिस महकमें में हड़कंप
Padma Awards List
X