ताज़ा खबर
 

महिला कलेक्टर ने BJP कार्यकर्ता को जड़ा था थप्पड़, ASI को भी तमाचा मार रहीं सुर्खियों में; IAS निधि निवेदिता की कहानी

निधि निवेदिता उस वक्त भी काफी सुर्खियों में आई थीं जब वो एक सोशल मीडिया पोस्ट पढ़ कर खुद अस्पताल में रक्तदान करने पहुंच गई थीं।

CRIME, CRIME NEWS,IAS निधि निवेदिता। फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

आज बात एक ऐसी महिला IAS अफसर की जो अक्सर चर्चा में रहती हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वो कथित तौर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ता को थप्पड़ मारती नजर आई थीं। क्यों महिला कलेक्टर ने भाजपा कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ा और कब-कब आईएएस निधि निवेदिता रहीं चर्चा में यह हम आपको आगे बताएंगे।

यहां सबसे पहले आपको बता दें कि निधि निवेदिता 2012 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं। मूल रूप से झारखंड के सिंदरी की रहने वालीं निवेदिता की पहली पोस्टिंग झाबुआ में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर हुई थी। निधि निवेदिता एकीकृत बाल विकास योजना की प्रोजेक्ट डायरेक्टर और इंदौर की एडिशनल कलेक्टर भी रह चुकी हैं।

जरुरतमंद लड़की को किया था रक्तदान

निधि निवेदिता उस वक्त भी काफी सुर्खियों में आई थीं जब वो एक सोशल मीडिया पोस्ट पढ़ कर खुद अस्पताल में रक्तदान करने पहुंच गई थीं। दरअसल राजगढ़ के ब्लड बैंक में बी पॉजीटिव खून नहीं था। अस्पताल में इलाज कर रही एक लड़की के पिता ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर खून देने की अपील की थी। इस पोस्ट पर नजर पड़ते हीं निधि निवेदिता खुद अस्पताल पहुंच गईं और खून दिया। उनके इस काम की जमकर तारीफ हुई थी।

पंचायत सचिव से कराई उठक-बैठक

साल 2016 के मई के महीने में एक वीडियो काफी वायरल हुआ था। उस वक्त निधि निवेदिता सिंगरौली जिले में जिला पंचायत CEO (चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर) के तौर पर तैनात थीं। उस वक्त यह बात सामने आई थी कि पंचायत सचिव ने बिना शौचालय बनाए उसकी फोटो दिखा कर सरकारी पैसों की हेराफेरी की थी। इसके बाद कहा गया कि निधि निवेदिता ने पंचायत सचिव से उठक-बैठक करवाई थी।

भाजपा कार्यकर्ता को जड़ा थप्पड़

राजगढ़ जिले के ब्यावरा में 19 जनवरी को CAA के समर्थन में रैली निकली थी। उस वक्त निधि निवेदिता यहां कलेक्टर के पद पर तैनात थीं। इस रैली के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें कलेक्टर निधि निवेदिता एक भाजपा कार्यकर्ता को थप्पड़ मारती नजर आई थीं। दरअसल जो वीडियो सामने आया था उसमें यह नजर आ रहा था कि कुछ भाजपा कार्यकर्ता हाथ में झंडा लिए सड़क पर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान निधि निवेदिता और उनके सुरक्षाकर्मियों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की बहस हो गई। अचानक निधि निवेदिता ने एक भाजपा कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ दिया। इस मामले के सामने आने के बाद काफी हंगामा मचा था।

ASI को तमाचा जड़ने का आरोप

निधि निवेदिता पर एक एएसआई ने भी तमाचा जड़ने का आऱोप लगाया था। एएसआई नरेश शर्मा ने शासन को भेजी अपनी शिकायत में उस वक्त कहा था कि ‘मैं 19 जनवरी को सीएए के समर्थन में रैली के दौरान ड्यूटी पर तैनात था। उसी वक्त कलेक्टर आईं और गाड़ी का गेट खोलकर थप्पड़ मार दिया। कलेक्टर के इस व्यवहार से मैं बहुत आहत हूं।’ एएसआई की शिकायत की जांच एसडीओपी सौम्या अग्रवाल ने की थी। जांच में शिकायत सही पाई गई थी। यह जांच रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय भेजी गई थी।

Next Stories
1 सपा नेता की गाड़ी में राइफल मिली तो लगाई थी क्लास, जानिए कौन हैं किडनी रैकेट का भंडाफोड़ करने वाली IPS मंजिल सैनी
2 16 गोलियां बरसा बटोरी सुर्खियां, 32 मामलों के आरोपी को 4 राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश; गैंगस्टर तोतला का हुआ यह अंजाम..
3 गैंगस्टर सुनील राठी: जेल में मुन्ना बजरंगी को मारने का आरोप, जेलर की हत्या का भी आरोपी; इस डॉन के मां-भाई भी गए जेल
ये पढ़ा क्या?
X