ताज़ा खबर
 

MP: चोरी के आरोप में दलित को पीट पीट कर मार डाला, पुलिस बोली- मृतक के पास से मिले 4 मरे मोर

नीमच के एक गांव में मोर चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने 58 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी।

Author Published on: July 21, 2019 2:14 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

मध्य प्रदेश के नीमच जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर कुकड़ेश्वर थाना क्षेत्र के एक गांव में मोर चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने 58 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी। जिला पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने बताया कि लसूड़ी आंतरी गांव में मोर चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने एक दलित व्यक्ति हीरालाल बांछड़ा की पीट पीट कर हत्या कर दी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया की चार लोग जब मोर चुरा कर भाग रहे थे तब ग्रामीणों ने इनका पीछा किया और हीरालाल को पकड़ लिया जबकि 3 लोग मौके से भाग गए। इसके बाद ग्रामीणों ने हीरालाल की पिटाई कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने हीरालाल को इलाज के लिये अस्पताल भेज दिया, जहां उसकी मौत हो गयी। सगर ने बताया कि गांव में चोरी की वारदात के अंदेशे में यह हत्या हुयी हैं जबकि मृतक हीरालाल के पास से मरे हुए 4 मोर भी मिले हैं।

हीरालाल की हत्या के मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है तथा इनमें से 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  बताया जा रहा है कि पुलिस ने मोर चोरी के मामले में मृतक हीरालाल सहित चार लोगों के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले झारखंड, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और यूपी जैसे राज्यों में भी ऐसी घटनाएं सामने आईं हैं। फिलहाल एमपी में हुई घटना के बाद पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संभल पुलिस हत्‍याकांड: दो सिपाहियों की हत्या कर फरार होने वाले बदमाश को अमरोहा पुलिस ने किया ढेर, एक पुलिसवाले को भी लगी गोली
2 UP: बागपत में बुजुर्ग दुकानदार की दिनदहाड़े हत्या, चाकू और फावडे़ से किया वार
3 Maharashtra: कल्याण में युवक ने गला दबाकर पहले गर्लफ्रेंड को मारा, फिर फांसी लगाकर कर लिया सुसाइड