ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता की बर्थडे पार्टी में फायरिंग, एक की मौत; पत्नी के सामने पति की गोली मारकर हत्या

गोलियां चलते ही जन्मदिन की पार्टी में भगदड़ मच गई। इसी दौरान आरोपी फायरिंग करते हुए वहां से फरार हो गया।

Author लुधियाना | Updated: September 15, 2019 6:31 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर , फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

Ludhiana Crime News: लुधियाना के एक मॉल में कांग्रेस कार्यकर्ता की बर्थ-डे पार्टी में दो दोस्तों में आपसी विवाद के बाद बीच-बचाव कर रहे एक दोस्त की गोली लगने से मौत हो गई। इस घटना में एक युवक घायल भी हो गया। यह घटना लुधियाना के पवैलियन मॉल की बताई जा रही है, जिसके संबंध में पुलिस केस दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है मामला: रिपोर्ट के अनुसार लुधियाना के कांग्रेस कार्यकर्ता परमिंदर सिंह पप्पू (46) ने शुक्रवार रात पवैलियन मॉल स्थित बार्बेक्यू रेस्टोरेंट में बर्थ-डे पार्टी रखी थी। शुक्रवार देर रात सवा 12 बजे डांस के दौरान शराब के नशे में पप्पू के रिश्तेदार जगदीप सिंह का अपने साथी जसविंदर सिंह उर्फ बिंदी के साथ कहासुनी हो गई। वहां मौजूद मनजीत सिंह ने बीच-बचाव की कोशिश की। लेकिन बात इतनी बढ़ गई की जसविंदर सिंह ने रिवॉल्वर निकालकर गोली चला दी ।

प्रॉपटी कमीशन को लेकर हुआ था विवाद : वहां मौजूद लोगो ने बताया कि, जसविंदर से ने कुछ प्रॉपटी ली थी जिसके कमीशन को लेकर विवाद था। इस बात को लेकर पार्टी में भी बहस हुई लेकिन एक स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता मंनजीत सिंह ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराने की कोशिश की लेकिन विवाद इतना बढ़ गया की मंनजीत के साथ भी गाली गलौज शुरु हो गया। जिसके बाद मंनजीत ने कड़छी से जसविंदर के हाथ पर हमला कर दिया। हालात तब बेकाबू हो गए जब जसविंदर ने रिवाल्वर निकालकर गोलियां चलाईं। गोली चलाने से मंनजीत और और अन्य युवक घायल हो गया।

National Hindi News 15 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

अस्पताल में इलाज के दौरान एक की मौत: डीसीपी ने कहा कि मंजीत और सुमित दोनों को गोली लगी और उन्हें दयानंद मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान मंजीत की मौत हो गई। डीसीपी ने बताया कि भागने से पहले आरोपियों ने पांच गोलियां चलाईं। घटना के बाद तनाव बढ़ता गया और सभी मेहमान मौके से भाग गए। भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 34 (सामान्य इरादे से आगे के कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है और शस्त्र अधिनियम के 25, 54, 59 को जसविंदर और जगदीप के खिलाफ दर्ज किया गया है। जसविंदर पहले से ही तीन आपराधिक मामलों में मुकदमे का सामना कर रहा है।

मॉल की सुरक्षा में लापरवाही: पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आरोपी मॉल के अंदर हथियार ले जाने में कैसे कामयाब रहे। रेस्तरां मालिकों पर आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। डीसीपी ने कहा कि मॉल में के अंदर जाने से पहले आरोपियों ने हथियारों को अपने वाहन में रखा। डीसीपी ने कहा कि मॉल की सुरक्षा में लापरवाही हुई है। पुलिस मॉल के प्रबंधकों और मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी: तमंचे से नहीं चली गोली तो शख्स को ईंट से कूचकर मार डाला, दिनदहाड़े हत्या से इलाके में हड़कंप
2 नोएडा: दबंगों ने युवक को जिंदा जलाया, झोपड़ी में पेट्रोल छिड़क लगा दी आग, युवती की इज्जत बचाने से थे नाराज
3 शराब पिलाकर घोंटा पूर्व प्रधान का गला, पेट्रोल डाल जला डाला चेहरा; फिर पैर काटकर गड्ढे में दफन कर दिया था शव