ताज़ा खबर
 

लखनऊ में हिंसक हुआ CAA के खिलाफ प्रदर्शन, थानों में लगाई आग, फूंक दी दर्जनों गाड़ियां; पुलिस पर पत्थरबाजी

Lucknow Protest Citizenship Act: यूपी की राजधानी लखनऊ में नागरिकता कानून को लेकर चौतरफा जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। पुलिस की ओर से प्रदर्शन रोकने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे गए।

lucknow protest, CAACAA के खिलाफ लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन

Lucknow CAA Protest: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ जारी विरोध-प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया। हसनगंज इलाके में उप्रदवियों ने पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया और कई गाड़ियों को भी जला दिया। इस दौरान उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज भी की। साथ ही लखनऊ के परिवर्तन चौक, हसनगंज  समेत कई हिस्सों में भी प्रदर्शन हुआ।वहीं आईजी लखनऊ रेंज ने कहा कि परिवर्तन चौक की स्थिति सामान्य है। यहां 300-400 लोग ही खड़े हैं।

यूपी में जबर्दस्त प्रदर्शन: लखनऊ के खदरा के मदेयगंज इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लोगों ने पुलिस चौकी के बाहर पथराव किया और वहां खड़ी कई गाड़ियों को आग लगा दिया। इस मामले में 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह लल्लू को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा संभल में प्रदर्शनकारियों ने बसों में आग लगा दी।

Hindi News Today, 19 December 2019 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस का बयान: पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया, ‘‘गुरुवार दोपहर बाद करीब दो बजे कुछ असामाजिक तत्वों ने खदरा मोहल्ले के मदेयगंज में पुलिस चौकी के बाहर खड़े वाहनों को आग लगा दी तथा पथराव किया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिये आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर तैनात हैं।’’ उन्होंने बताया कि इस मामले में करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है। खदरा के आसपास के पुराने लखनऊ के मुस्लिम बाहुल्य इलाके में हालात काफी तनावपूर्ण है और वहां भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इलाके में गश्त लगा रहे हैं।

पुलिस पर पथराव: लखनऊ में पुलिस पर पथराव किया गया है। वहीं पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज की है। पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई है। इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bijnor Court Shootout: कोर्ट रूम शूटआउट में 18 पुलिसकर्मी सस्पेंड, बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर जज के सामने किया था मर्डर
2 Nagpur Mayor Attack: मेयर संदीप जोशी पर जानलेवा हमला, बाइक सवारों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग; बाल-बाल बचे
3 Uttrakhand: GST से खड़ा किया 8000 करोड रू का फर्जीवाड़ा कारोबार, फेक E Way Bill बनाकर लगाते थे सरकार को चूना
ये पढ़ा क्या?
X