ताज़ा खबर
 

UP: वकील की हत्या से लखनऊ में सनसनी, ईंट-पत्थर से कूचकर मार डाला; पुलिस की गिरफ्त में एक आरोपी

जांच के मुताबिक, आरोपी विनायक ठाकुर और एक अन्य नामजद वकील मोनू की त्रिपाठी के साथ मिलकर प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते थे। किसी बात को लेकर इन लोगों के बीच अनबन हुई थी।

Author लखनऊ | Updated: January 8, 2020 4:49 PM
murderहत्या की तस्वीरें (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक वकील की पीट- पीटकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना कृष्णानगर इलाके के दामोदरनगर की बताई जा रही है, जहां मंगलवार रात एक वकील शिशिर त्रिपाठी की ईंट-पत्थर से कूंच कर हत्या कर दी गई। इस वारदात से राजधानी में सनसनी फैल गई। इस बीच वकील शिशिर त्रिपाठी के परिवार को जिला प्रशासन ने 2 लाख रुपए देने की घोषणा की है। वहीं लखनऊ बार एसोसिएशन और सेंट्रल बार एसोसिएशन से 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला कृष्णानगर थाना क्षेत्र के दामोदरनगर इलाके का है। जहां शिशिर त्रिपाठी की मंगलवार देर रात कुछ लोगों ने ईंट, पत्थर और डंडों से हमला कर हत्या कर दी। वकील त्रिपाठी की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस और फॉरेंसिक विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का मुआयना किया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। गौरतलब है कि मामले में एक पुलिसकर्मी को लापरवाही के लिए निलंबित। किया गया है। 4 अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने 45 स्थानों पर छापेमारी की है।

Hindi News Today, 8 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपसी रंजिश का मामला: शुरूआती जांच के मुताबिक, आरोपी विनायक ठाकुर और एक अन्य नामजद वकील मोनू की त्रिपाठी के साथ मिलकर प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते थे। किसी बात को लेकर इन लोगों के बीच अनबन हुई थी। इसके बाद कल देर रात शिशिर जब बाइक से घर लौट रहा था। तभी दामोदर नगर चौराहे पर आरोपियों ने ने मिलकर उसे रोक लिया। इस दौरान कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई, जिसके बाद आरोपियों ने शिशिर की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, मामला आपसी रंजिश का है।

आरोपी गिरफ्तार: बताया जा रहा है कि पुलिस ने मामले में आरोपी वकील विनायक ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही अन्य लोगों की तलाश के लिए छापेमारी जारी है। इस मामले में आरोपी मोनू तिवारी की तलाश की जा रही है।

Next Stories
1 Anti-CAA Protest में हुई थी बिजनौर के अनस की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा- आंख पर नजदीक से मारी गई थी गोली
2 New Year पर चाहिए था Iphone इसलिए छात्र ने कुल्हाड़ी से तोड़ डाला ATM, गिरफ्तार
3 Pub में मारपीट और बदसलूकी करते पकड़े गए BJP नेता अनुपम हाजरा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X