ताज़ा खबर
 

बजरंगबली को हिरासत में लिया गया!, जमीन के विवाद में शांति बनाने को बिहार पुलिस ने लिया हैरतअंगेज फैसला

विवाद एक मठ की जमीन को लेकर है। यहां एक पक्ष ने बजरंग बली की मूर्ति स्थापित कर दी थी। इसके बाद दूसरे पक्ष ने यह मूर्ति हटा दी और राम जानकी मंदिर में स्थापित कर दी।

मामला शांत करने के मकसद से हनुमान जी की मूर्ति थाने ले गई पुलिस। फोटो सोर्स: सोशल मीडिया

बिहार के वैशाली जिले में एक अजब मामला सामने आया है। यहां जमीन को लेकर दो गुट आमने-सामने आ गए। इस दौरान इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस हनुमानजी की मूर्ति को ही थाने ले गई। यह मामला वैशाली के सदर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है, जहां 2 गुटों में रविवार (13 अक्टूबर) हिंसक झड़प हुई। हालात को देखते हुए इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

यह है मामला: दरअसल, विवाद एक मठ की जमीन को लेकर है। यहां एक पक्ष ने बजरंग बली की मूर्ति स्थापित कर दी थी। इसके बाद दूसरे पक्ष ने यह मूर्ति हटा दी और राम जानकी मंदिर में स्थापित कर दी। यह जानकारी मिलते ही लोग भड़क उठे और दोनों पक्षों में हिंसक झड़प होने लगी।

National Hindi News, 13 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पुलिस ने लिया यह एक्शन: मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। इलाके में शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। साथ ही, पुलिस टीम बजरंग बली की मूर्ति थाने ले गई।

डीएसपी ने दी यह जानकारी: सदर डीएसपी राघव दयाल के मुताबिक, दोनों पक्षों के बीच बजरंग बली की मूर्ति स्थापित करने को लेकर विवाद हुआ था। यह मामला मठ की जमीन से भी जुड़ा हुआ है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। साथ ही, दोनों पक्षों को ताकीद की गई है कि वे शांति व्यवस्था बनाए रखें।

काफी समय से चल रहा विवाद: सूत्रों के मुताबिक, बिहार के वैशाली जिले में मठ की जमीन को लेकर विवाद काफी समय से चल रहा है। दोनों ही पक्ष इस पर अपना मालिकाना हक बताते हैं। अपना पक्ष मजबूती से रखने के लिए एक पक्ष ने जमीन पर बजरंग बली की मूर्ति स्थापित कर दी थी, जिसे दूसरे पक्ष ने हटा दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PM मोदी की भतीजी से स्नैचिंग, आननफानन में बनी 100 लोगों की टीम और 24 घंटे में केस सॉल्व
2 पश्चिम बंगाल: 89 पशुओं के सिर लेकर भारत में घुस रहे थे 16 बांग्लादेशी, बैन दवाओं की 1985 गोलियां भी बरामद
3 Delhi: ‘गांधी संकल्प यात्रा’ के दौरान BJP नेताओं पर पटाखे से हमला, बाल-बाल बचे Manoj Tiwari
यह पढ़ा क्या?
X