ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल से धरा गया जमात-उल मुजाहिद्दीन का वांटेड आतंकी अब्दुल करीम, 2018 में चकमा देकर हुआ था फरार

Lockdown4.0,West Bengal Police Arrested Terrorist Abdul Karim: अब्दुल करीम उर्फ बोरो करीम के नाम से कुख्यात यह आतंकी संगठन में सलाउद्दीन सलेहीन के बाद दूसरे नंबर का ओहदा रखता है।

crime, crime newsगया और बर्धमान ब्लास्ट में इस आतंकी की तलाश थी। फोटो सोर्स – ANI

Lockdown4.0,West Bengal Police Arrested Terrorist Abdul Karim: पश्चिम बंगाल से खूंखार आतंकी संगठन जमात-उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश का वांटेड आतंकी अब्दुल करीम पकड़ा गया है। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने शुक्रवार (29-05-2020) को इस वांछित आतंकी को मुर्शिदाबाद के सूती थाना इलाके से गिरफ्तार किया है। अब्दुल करीम इस संगठन का शीर्ष ऑपरेटर माना जाता है। अब्दुल करीम उर्फ बोरो करीम के नाम से कुख्यात यह आतंकी संगठन में सलाउद्दीन सलेहीन के बाद दूसरे नंबर का ओहदा रखता है।

अब्दुल करीम की तलाश बांग्लादेश पुलिस के अलावा, राष्ट्रीय जांच एजेंसी और पश्चिम बंगाल पुलिस को थी। उसके गिरफ्त में आने के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि इस संगठन की गतिविधियों से जुड़ी की अहम जानकारियां पुलिस को मिलेंगी।

करीम के बारे में कहा जाता है कि वो मूल रूप से भारत का रहने वाला है और संगठन के Dhuliyan Module का प्रमुख है। वो संगठन के लोगों को हथियार, जरुरत के अन्य सामान और ठिकाना मुहैया कराता है। साल 2018 में करीम को पकड़ने के लिए उसके आवास पर छापेमारी की गई थी लेकिन उस वक्त वो पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर भागने में कामयाब हो गया था।

हालांकि इस छापेमारी के दौरान पुलिस टीम को उसके घर से कई हथियार और जेहादी कागजात मिले थे। तब ही से पुलिस इस वांटेड आतंकी को दबोचने की योजना बना रही थी।

जमात-उल मुजाहिद्दीन के बारे में NIA ने जो सबूत जुटाए हैं उसके आधार पर कहा जाता है कि बिहार के गया के अलावा पश्चिम बंगाल के बर्धमान में हुए धमाकों में इस संगठन का हाथ था। ऐसी भी संभावना है कि अब्दुल करीम इस साजिश का हिस्सा रहा हो।

साल 2014 के बर्धमान ब्लास्ट में 2 आतंकवादी मारे गए थे। इससे पहले साल 2013 में गया में सिलसिलेवार धमाके हुए थे जिसमें कई साधू और श्रद्धालु जख्मी हो गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हमलोग जानवर हैं क्या?..पानी चाहिए खाना चाहिए’, यूपी के Covid-19 हॉस्पिटल में व्यवस्था से नाराज मरीजों का वीडियो वायरल
2 Lockdown4.0: BJP सांसद गौतम गंभीर के पिता की SUV पर चोरों ने किया हाथ साफ, तफ्तीश शुरू
3 ‘भाई ने कई साल तक किया रेप’, बहन के आरोपों के बाद पुलिस का रवैया रहा ढुलमुल; वकील की मदद से दर्ज हुआ केस