ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: Lockdown 4.0 में भी जारी है आतंक नाशक ऑपरेशन, सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

Lockdown 4.0, Two Terrorists Killed In Jammu Kashmir Encounter: कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस विजय कुमार ने जानकारी दी है कि आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है।

crime, crime news, encounter2 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। फोटो सोर्स – Indian Express, File Photo

Lockdown 4.0, Two Terrorists Killed In Jammu Kashmir Encounter: लॉकडाउन 4 के बीच भी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन के दौरान यहां सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस विजय कुमार ने जानकारी दी है कि आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले खबर आई थी कि जम्मू-कश्मीर में 34 Rashtriya Rifles (RR), Central Reserve Police Force और कुलगाम पुलिस मंजगाम में आतंकियों से लोहा ले रही है। यहां पुलिस औऱ आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान कई राउंड गोलियां चलने की खबर थीं। अब यहां 2 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की गई है।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के खौफ के बीच जम्मू कश्मीर में आतंकवादी अपना सिर उठाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। इस बीच देश के सुरक्षा बल लगातार इनके मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं। खास कर जम्मू-कश्मीर में सक्रिय होने की कोशिश में जुटे हिज्बुल आतंकियों पर सुरक्षा बल कहर बनकर टूट रहे हैं। हाल ही में श्रीनगर के नवाकादल इलाके में सुरक्षा बलों ने 2 हिज्बुल आतंकियों को एनकाउंटर में ढेर किया है।

उस वक्त जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया था कि सेना के ऑपरेशन में 2 आतंकी मारे गए हैं। एक आतंकी की पहचान जुनैद अशरफ खान के तौर पर हुई थी जो श्रीनगर का रहने वाला है। दूसरे आतंकी की पहचान तारिक अहमद शेख के तौर पर हुई जो पुलवामा का रहने वाला बताया गया था। जुनैद हुर्रियत अध्यक्ष मोहम्मद अशऱफ खान का सबसे छोटा बेटा है।’ जुनैद खान हिज्बुल का शीर्ष कमांडर था।


इससे पहले मई के महीने में जम्मू कश्मीर में हंदवाड़ा मुठभेड़ में खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा का कमांडर हैदर मारा गया था। हैदर, पाकिस्तान का रहने वाला था। हालांकि इस ऑपरेशन में सेना के दो बड़े अफसर समेत पांच जवान भी शहीद हो गए थे।

हैदर के बारे में बताया गया था कि वो और उसके उकुछ साथी अबू मुस्लिम, अमहद हुबाइब खालिद और अबू हमजा जैसे खूंखार आतंकियों को इस्लामिक स्टेट की तर्ज पर हत्या करने और दहशत फैलाने के लिए खास ट्रेनिंग दी गई थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जाता रहा है कि यह सभी पाकिस्तानी एजेंसियों द्वारा प्रशिक्षित लश्कर के कमांडर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तेलंगाना के कुएं में 9 लाशों का खुला राज! पुलिस का दावा- कत्ल की वजह लव अफेयर, 4 गिरफ्तार
2 कोरोना से पहले पति ही बन गया काल! साजिश रच सांप से डंसा पत्नी को मरवाया, भंडाफोड़ होने पर गिरफ्तार
3 युवक को लाठी से मार-मार कर बेसुध किया फिर टांग कर पुलिस वैन में डाल दिया, VIDEO वायरल होने पर हुई कार्रवाई