ताज़ा खबर
 

‘भाई ने कई साल तक किया रेप’, बहन के आरोपों के बाद पुलिस का रवैया रहा ढुलमुल; वकील की मदद से दर्ज हुआ केस

लड़की की बात सुनकर स्तब्ध वकील ने राज्य बाल आयोग से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

crime, crime newsलड़की को चाइल्ड केयर भी नहीं भेजा गया था। सांकेतिक तस्वीर। फोटो सोर्स – (Illustration: C R Sasikumar)

‘भाई ने कई साल तक रेप किया।’ पंजाब में डरी-सहमी एक लड़की ने अपनी दर्द भरी दास्तान एक वकील को सुनाई और फिर एक ऐसे मामले का खुलासा हुआ जिसने रिश्तों को शर्मसार कर दिया। जालंधऱ की रहने वाली लड़की का भाई अभी मलेशिया में रहता है। हाल ही में लड़की को पता चला है कि उसका बड़ा भाई वापस घर आने वाला है। जिसके बाद वो खौफ से भर गई और फिर उसने अपनी चुप्पी इस डर से तोड़ दी कि कहीं वापस आने के बाद उसका भाई उसके साथ दोबारा जुल्म ना करने लगे।

16 साल की इस लड़की ने चंडीगढ़ की एक वकीले संपर्क कर बीते 16 मई को मदद मांगी थी। लड़की ने वकील को बताया था कि जब वो 11 साल की थी तब से ही उसका भाई उनका यौन शोषण करता है। 3 साल तक चले इस घिनौने खेल के बाद उसका भाई मलेशिया चला गया और अब वो वापस आने वाला है।

लड़की की बात सुनकर स्तब्ध वकील ने राज्य बाल आयोग से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। बताया जा रहा है कि 25 मई को वकील को आयोग की तरफ से यह बताया गया कि बच्ची को उसके घर से रेस्कयू कर लिया गया है और मामले में केस भी दर्ज कर लिया गया है।

बच्ची से मिलने के लिए वकील मंगलवार (26-05-2020) को जालंधर पहुंचीं। लेकिन प्रशासन ने इस मामले में जो ढुलमुल रवैया अपनाया था उसे देखकर वो दंग रह गईं। जी हां, वकील के मुताबिक ना तो बच्ची को रेस्क्यू कर चाइल्ड केयर भेजा गया था और ना ही कोई केस दर्ज किया गया था।

इतना ही नहीं वकील का कहना है कि कानून के रखवालों ने खुद ही इस मामले में कानूनी नियमों को तोड़ा था। एक महिला पुलिस कर्मी वर्दी पहनकर बच्ची के घर गई थीं और उसे लेकर थाने में आई थीं। जबकि नियमों के मुताबिक ऐसे मामलों में पुलिस सादे लिबास में पीड़िता के घर पहुंचती है औऱ उन्हें थाने लाने के बजाए सीधे केयर सेंटर में भेजा जाता है।

बहरहाल इस मामले में वकील की कोशिशों के बाद जालधंर में पीड़ित नाबालिग लड़की के भाई के खिलाफ केस तो दर्ज कर लिया गया है लेकिन पुलिस का ढुलमुल रवैया पूरे मामले में सवालों के कटघरे में है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चप्पलों से बनाता था संबंध! 126 जोड़ी चप्पलें चुराने वाले के पास थी एक से बढ़कर एक कलेक्शन
2 Lockdown 4.0: अब महाराष्ट्र के क्वारन्टीन सेंटर में महिला का यौन उत्पीड़न, आरोपी गिरफ्तार
3 दिल्ली: लॉकडाउन के बीच IRS अफसर ने कर ली खुदकुशी, सुसाइड नोट मिलने के बाद जांच शुरू