ताज़ा खबर
 

वीडियो: इटारसी स्‍टेशन पर लूटपाट, खाने के लिए आपस में भिड़े मजदूर, लाचार हुआ प्रशासन

Lockdown 4.0, Coronavirus (Covid-19): ट्रेन से बाहर निकले यात्रियों ने पानी की बोतलें, केले और अन्य सामग्री भी लूट लिये। इस दौरान मजदूर आपस में खाने को छिनने की कोशिश करते हुए भी नजर आए और नाकाम होने पर एक-दूसरे से ही भिड़ गए।

Crime news, crime, coronavirusहंगामे के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग की भी धज्जियां उड़ा दी गईं। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

Lockdown 4.0, Coronavirus (Covid-19): लॉकडाउन का चौथा चरण खत्म होने में अब हफ्ते से भी कम का समय बचा है। लेकिन इन सब के बीच प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है। मध्य प्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों ने जमकर हंगामा किया। यहां मजदूरों ने नाश्ते का पैकेट हासिल करने के लिए लूटपाट मचा दिया और आपस में ही भिड़ गए। स्टेशन पर मजदूरों के इस बवाल का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर एक ट्रॉली में ब्रेड के पैकेट रखे हुए थे।

खाने का सामान देखकर कुछ यात्री ट्रेन की बोगी से निकलकर ट्रॉली के पास पहुंचने की कोशिश करने लगे। तब ही वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड ने उन्हें वापस जाने के लिए कहा। इतनी ही देर में एक शख्स खाने का पैकेट उठाकर भागने लगा और फिर तो वहां खाने का सामान की लूट होने लगी।

ट्रेन से बाहर निकले यात्रियों ने पानी की बोतलें, केले और अन्य सामग्री भी लूट लिये। इस दौरान मजदूर आपस में खाने को छिनने की कोशिश करते हुए भी नजर आए और नाकाम होने पर एक-दूसरे से ही भिड़ गए। इस दौरान यहां सोशल डिस्टेन्सिंग जैसे नियमों की भी धज्जियां उड़ा दी गईं। कुछ लोग तो यहां बिना मास्क के भी नजर आए।

खाने के पैकेटों पर हो रही इस लूटपाट के दौरान स्टेशन पर प्रशासन लाचार बना रहा। बताया जा रहा है कि रविवार (24-05-2020) की सुबह ‘1869 श्रमिक स्पेशल’ एक्सप्रेस के यात्रियों ने यह लूटपाट की है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यह ट्रेन नागपुर से भोपाल की ओर जा रही थी।


आपको याद दिला दें कि इसी महीने एक ऐसी ही तस्वीर बिहार के कटिहार जंक्शन से भी आई थी। यहां श्रमिक स्पेशल ट्रेन मजदूरों को दिल्ली से लेकर पूर्णिया जा रही थी। यह ट्रेन जैसे ही कटिहार जंक्शन पर रूकी, मजदूर खाने के पैकेट पर टूट पड़े थे।

वीडियो में नजर आया था कि मजदूर एक-दूसरे से खाने के सामान छिन रहे थे औऱ स्टेशन पर अफरा-तफरी की स्थिति काफी देर तक रही थी। बाद में प्रशासन ने स्थिति को संभाला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 12 साल की बेटी से पिता 6 महीने से कर रहा था रेप, मां की शिकायत पर हुआ गिरफ्तार
2 जम्मू-कश्मीर: Lockdown 4.0 में भी जारी है आतंक नाशक ऑपरेशन, सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर
3 तेलंगाना के कुएं में 9 लाशों का खुला राज! पुलिस का दावा- कत्ल की वजह लव अफेयर, 4 गिरफ्तार