scorecardresearch

लश्कर-ए-तैयबा कमांडर लतीफ राठर, 10 लाख का ईनामी और टारगेट किलिंग का मास्टरमाइंड, जानिए कैसे हुआ ढेर

LeT Commander Latif Rather Killed: जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के वांटेड कमांडर लतीफ राठर समेत तीन आतंकवादी मारे गए हैं।

लश्कर-ए-तैयबा कमांडर लतीफ राठर, 10 लाख का ईनामी और टारगेट किलिंग का मास्टरमाइंड, जानिए कैसे हुआ ढेर
लश्कर-ए-तैयबा कमांडर लतीफ राठर। (Photo Credit – Twitter/@the_revolter_)

LeT Commander Latif Rather Killed: जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के वांटेड कमांडर लतीफ राठर समेत तीन आतंकवादी मारे गए हैं। इस संबंध में कश्मीर एडीजी विजय कुमार ने जानकारी दी है। लतीफ राठर ही घाटी में लश्कर की सारी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता था। लतीफ को सुरक्षाबलों ने खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में चौतरफा घेरकर रखा गया था।

कौन था LeT कमांडर लतीफ राठर (Who was LeT Commander Latif Rather)

कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार, लतीफ राठर कश्मीर में टारगेट किलिंग का मास्टरमाइंड था। इसके अलावा, वह कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का कमांडर था। लतीफ राठर ही घाटी में लश्कर की सारी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता था। लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का कमांडर लतीफ राठर A++ कैटेगरी का आतंकी था, जिस पर 10 लाख का इनाम था।

कश्मीरी पंडित राहुल भट और टीवी एक्ट्रेस की हत्या में था शामिल (Kahmiri Pandit Rahul Bhatt Killing)

कश्मीर पुलिस के मुताबिक, लतीफ राठर घाटी में कश्मीरी पंडित राहुल भट और टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट सहित कई नागरिकों की हत्याओं में शामिल था। बीते मई में आतंकवादियों ने बडगाम में राजस्व विभाग के एक कर्मचारी कश्मीरी पंडित राहुल भट पर गोलीबारी कर उसे मार डाला था। इसके अलावा, कश्मीरी टीवी अभिनेता अमरीन भट की 26 मई को बडगाम के चदूरा इलाके में अज्ञात आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

टारगेट किलिंग का था मास्टरमाइंड (Mastermind of target killing)

कश्मीर घाटी में इस साल की शुरुआत से ही कई टारगेट किलिंग हुई थी। इन घटनाओं में कश्मीरी पंडित, प्रवासी मजदूरों को लगातार आतंकियों के द्वारा निशाना बनाया गया था। कश्मीर पुलिस के मुताबिक, लतीफ ही टारगेट किलिंग का मास्टरमाइंड था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लतीफ राठर ने एक बार कश्मीर के एसपी ईस्ट पर भी हमला बोला था, जिसमें उनके एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई थी।

बेहद कम उम्र में TRF का कमांडर बना था लतीफ (Kashmir TRF Commander)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 18 से 20 साल की उम्र वाला लश्कर के गुट लतीफ द रेजिजटेंस फ्रंट (TRF) का कश्मीर कमांडर था। लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का कमांडर लतीफ राठर काफी समय से सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर था। घाटी में बीते कई महीनों से आतंक के पर्याय लतीफ को आखिरकार खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में घेर लिया और फिर कई घंटो की मुठभेड़ में उसे ढेर कर दिया।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट