ताज़ा खबर
 

बॉलीवुड की रानी ना सकी तो बन गईं ‘किडनैपिंग क्वीन’, गैंगस्टर बनने के बाद अर्चना बालमुकुंद शर्मा अब तक पुलिस की पकड़ से है दूर

बताया जा रहा है कि इस घटना के वक्त अर्चना को अंतिम बार भारत में देखा गया था। अभी पुलिस को अर्चना की शिद्दत से तलाश है लेकिन उसके बारे में कोई सूचना पुलिस को नहीं है।

crime, crime newsसांकेतिक तस्वीर। फोटो सोर्स – एक्सप्रेस अर्काइव

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जन्म लेने वाली अर्चना बालमुकुंद शर्मा को लेडी डॉन के नाम से जाना जाता है। अर्चना यूं तो फिल्मों में नाम कमाना चाहती थी लेकिन कहा जाता है कि बॉलीवुड की रानी ना बन पाने पर वो ‘किडनैपिंग क्वीन’ बन गई। हालांकि मायानगरी में एक बार अर्चना को अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाने का मौका जरुर दिया था। मशहूर अभिनेता देव आनंद की फिल्म ‘गैंगस्टर’ में अर्चना बालमुकुंद शर्मा नजर आई थी।

हालांकि, बताया जाता है कि बॉलीवुड में आने से पहले अर्चना जुर्म की गलियों में बैठे खूंखार लोगों के संपर्क में आ चुकी थी। साल 1990 में अर्चना की दोस्ती उस वक्त के खतरनाक गैंगस्टर बबलू श्रीवास्तव से लखनऊ में ही हो गई थी। साल 1993-94 में अर्चना दुबई चली गई और उसने वहां एक कपड़ो की दुकान भी खोली थी। दुबई में ही उसकी मुलाकात कुख्यात गोगा और फजल से भी हुई थी।

बबलू श्रीवास्तव की गिरफ्तारी के बाद ही अर्चना भारत आई और फिर उसे एक बॉलीवुड फिल्म में काम करने का मौका मिला। ब्लैकमेलिंग, रंगदारी और अपहरण जैसे संगीन जुर्मों में अर्चना का नाम सबसे पहले साल 1997 में सामने आया। उस वक्त दिल्ली पुलिस ने उसे हत्या की कोशिश के एक केस में गिरफ्तार किया था लेकिन जल्दी ही उसे बेल भी मिल गई। इसके बाद साल 2000 में पुणे के मशहूर कारोबारी सागर लदकत के अपहरण और हत्या में इस लेडी गैंगस्टर का नाम सामने आय़ा।

बताया जाता है कि अर्चना बबलू श्रीवास्तव और फजर-उर-रहमान की गर्लफ्रेंड रह चुकी है। इन्हीं साथियों की बदौलत वो ‘लेडी डॉन’ बनी। कहा जाता है कि दिसंबर 1998 में अर्चना कोलकाता आई थी। वो यहां एक होटल व्यवसायी राजू पुनवाई की हत्या की साजिश रच रही थी। हालांकि इससे पहले की अर्चना इस वारदात को अंजाम दे पाती पुलिस को इसकी भनक लग गई। पुलिस ने लेडी गैंगस्टर की योजना को तो असफल कर दिया लेकिन अर्चना पुलिस के पकड़ से बच कर निकल गई।

बताया जा रहा है कि इस घटना के वक्त अर्चना को अंतिम बार भारत में देखा गया था। अभी पुलिस को अर्चना की शिद्दत से तलाश है लेकिन उसके बारे में कोई सूचना पुलिस को नहीं है। बाद में कुछ ऐसी भी खबरें आईं जिसमें यह कहा गया कि वो अभी दुबई में है और देश के सबसे बड़े दुश्मन दाउद इब्राहिम के गिरोह में काम कर रही है।

Next Stories
1 लेडी सुपर कॉप: दाऊद इब्राहिम, छोटा राजन को जेल में डाला, कसाब और याकूब को फांसी दिलाने में भी निभाई अहम भूमिका, मीरा बोरवंकर के नाम हैं कई उपलब्धियां
2 भाजपा सांसद के बेटे को मारी गोली, साले ने बताया, फंसाने की नीयत से खुद ही रची थी साजिश
3 तमिलनाडुः कार में डीजीपी ने महिला IPS को गाना सुनााकर किया किस? शिकायत में लगाए गंभीर आरोप
ये पढ़ा क्या?
X