ताज़ा खबर
 

UP: दहेज के लिए परेशान कर रहे थे ससुराल वाले, रात के 3 बजे निकली महिला और ट्रेन के आगे कूदकर किया सुसाइड

ग्रेटर नोएडा में रहने वाली एक महिला ने दादरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए उसका उत्पीड़न किया, जिसकी वजह से उसने आत्महत्या कर ली।

Author नोएडा | Published on: July 20, 2019 2:17 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

ग्रेटर नोएडा में ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र के तुस्याना गांव में रहने वाली एक महिला ने शनिवार (20 जुलाई) सुबह दादरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के परिजनों का आरोप है कि उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए उसका उत्पीड़न किया, जिसकी वजह से उसने आत्महत्या कर ली।
ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्याःदादरी रेलवे स्टेशन के जीआरपी थाने के प्रभारी अवनींद्र सिंह ने बताया कि थाना इकोटेक -तीन क्षेत्र के तुस्याना गांव में रहने वाली मीनाक्षी ने शनिवार सुबह दादरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि महिला तुस्याना गांव स्थित अपने ससुराल से सुबह तीन बजे निकली थी तथा दादरी रेलवे स्टेशन पर आकर उसने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।

National Hindi News, 20 July 2019 LIVE Updates: दिनभर की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें


ससुराल पक्ष पर लगाया आरोपः थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका के भाई अरुण ने उसके पति मोहित राठौर और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों पर आरोप लगाया है कि उन लोगों ने दहेज के लिए उसका उत्पीड़न किया, जिससे तंग आकर उसकी बहन ने आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि इस मामले में आगे की कार्रवाई थाना ईकोटेक-3 से होगी। इससे पहले गाजियाबाद में एक महिला ने घरेलू कलह के चलते डासना में ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी थी। जानकारी के मुताबिक महिला का उसके पति से विवाद चल रहा था। वहीं इस मामले में महिला के परिजनों ने अपने दामाद के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया और एफआईआर दर्ज करवाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 UP: चित्रकूट में पति ने गर्भवती पत्नी को कुल्हाड़ी मारी, बाद में कर लिया सुसाइड
2 TRS की महिला नेता ने ट्रैफिक कांस्टेबल को चप्पलों से पीटा, गिरफ्तार
3 UP: कुत्तों ने दौड़ाया तो दूसरे के घर में घुस गया दलित युवक, लोगों ने चोर समझ जिंदा जला दिया