ताज़ा खबर
 

West Bengal: बिहार से आकर बंगाल में करते थे लूट, कोलकाता पुलिस ने यूं किया गैंग का भंडाफोड़

कोलकाता के संयुक्त पुलिस कमिश्नर (अपराध) मुरलीधर शर्मा के मुताबिक वे हाल ही में यहां रहने आए थे। उनके पास से चोरी करने के औजार और कई दूसरे उपकरण मिले हैं

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

कोलकाता पुलिस ने छह ऐसे अपराधियों को पकड़ा है जो रात के समय सड़कों पर कार में घूम-घूम कर सोने-चांदी के दुकानदारों के यहां लूटपाट करते थे। पुलिस के मुताबिक ये सभी बिहार के रहने वाले हैं। हाल ही में एक अन्य घटना में एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को आशंका है कि यह भी उन्हीं लोगों के साथ शामिल रहा है। पकड़े गए सभी आरोपी साइंस सिटी के पास पंचाननग्राम के गुलशन कालोनी में रह रहे थे।

फ्लैट और कार भी रखे थे: कोलकाता के संयुक्त पुलिस कमिश्नर (अपराध) मुरलीधर शर्मा के मुताबिक वे हाल ही में यहां रहने आए थे। कुछ दिन बाद वे आनंदपुर में एक फ्लैट को ले लिया और ऑनलाइन कार हायर करने लगे। मंगलवार की रात कोलकाता पुलिस अपराधियों के खिलाफ अभियान के दौरान सभी छह लोगों को पकड़ लिया। ये ईएम बाइपास और बेहाला के आसपास आधा दर्जन सराफा दुकानों को निशाने पर लेकर लूटपाट करने की कोशिश कर रहे थे।

Hindi News Today, 27 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

छोटे दुकानदारों को लेते थे निशाने पर : हालांकि पुलिस की सतर्कता और स्थानीय लोगों की चौकसी की वजह से इस गैंग के प्रयास सभी जगह असफल हुए। वे चोरी नहीं कर सके। पुलिस ने बताया कि सभी छह लोग संदिग्ध रूप से कार में कई बार इधर-उधर घूम रहे थे। इससे पुलिस को उनके बारे में संदेह हो गया। संयुक्त पुलिस कमिश्नर (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने कहा, “गैंग केवल रात में ही अपना काम करता था और छोटे दुकानदारों को निशाने पर लेता था। उनकी हर सेंधमारी के प्रयास में ताले या तो टूटे हुए थे या फिर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त थे। लेकिन स्थानीय लोगों के जाग जाने से वे चोरी नहीं कर सके। मंगलवार रात छापों के दौरान वे अंततः हमारे जाल में फंस गए। सभी बिहार के पूर्वी चंपारन और मोतिहारी जिले के हैं।”

आरोपियों के पास से मिले लूट के उपकरण : पुलिस ने कहा कि बाईपास के पास स्पेशल एंटी-क्राइम पैट्रोलिंग के दौरान उन्हें गैंग के बारे में पता चला। आरोपियों के पास से कुछ टूटे ताले, शटर इंटर लाक्स, स्विच बोर्ड्स, चाबी बनाने वाले उपकरण और घर तोड़ने के औजार मिले। पुलिस के मुताबिक गैंग गरिया, सोनारपुर और नरेंद्रपुर क्षेत्र में भी कुछ अपराधों में शामिल रहा है। एक अन्य अपराध में पुलिस ने 23 दिसंबर को 30 हजार रुपए की चोरी तिलजाला के मोहम्मद अजहर को गिरफ्तार किया है। पुलिस को आशंका है कि इसका संबंध बिहार गैंग से हो सकता है।

Next Stories
1 Gujarat Clerk Exam: क्लर्क एग्जाम पेपर लीक मामले में गुजरात पुलिस की कार्रवाई, स्कूल के प्रिंसिपल समेत 6 गिरफ्तार
2 Central Bank Of India का ATM काटकर लूट लिए 8 लाख रुपए, स्प्रे कर CCTV को कर दिया खराब
3 UP: प्याज चुराते CCTV में कैद हुए होमगार्ड के जवान, आधी रात तोड़ डाला दुकान का ताला; देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X