कोलकाता: नौ साल की बच्ची की नग्न हालत में मिली लाश, रेप के बाद हत्या की आशंका; पुलिस पर लापरवाही का आरोप

पुलिस का अनुमान है कि कुछ खिलाने अथवा खिलौना दिलाने का लालच देकर उसे ले जाया गया होगा। कुकृत्य का राज खुलने के भय से बच्ची की हत्या कर दी।

crime news
सांकेतिक तस्वीर

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 9 साल की एक बच्ची की नग्न हालत में लाश मिलने के बाद से सनसनी फैल गई है। आशंका जताई जा रही है कि दुष्कर्म के बाद गला काट कर बच्ची की हत्या की गई है। इस हत्याकांड के खुलासे के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए यहां के संयुक्त पुलिस आयुक्त मुरलीधर शर्मा और राज्य की महिला व शिशु कल्याण मंत्री डॉक्टर शशि पांजा भी मौके पर पहुंची थीं। पुलिस ने मौका-ए-वारदात से सबूत जुटाने के लिए स्नीफर डॉग का भी सहारा लिया है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि यह बच्ची अपने चाचा के घर घूमने आई थी। बुधवार की शाम से यह बच्ची अचानक लापता हो गई। बच्ची के परिजनों का कहना है कि उन्होंने इस बारे में स्थानीय थाने को भी सूचित किया था। परिजनों का आरोप है कि जानकारी होने के बावजूद पुलिस ने इस मामले में जरुरी कार्रवाई नहीं की।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को बच्ची का शव मिला था। पुलिस ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराया है। महिला और बाल कल्याण मंत्री डॉ शशि पांजा ने मीडिया से कहा कि इस मामले की गंभीरता से जांच कराई जाएगी। जो भी इस मामले में दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस को वारदात के पीछे बच्ची के परिवार के किसी परिचित का हाथ होने का संदेह है। पुलिस का अनुमान है कि कुछ खिलाने अथवा खिलौना दिलाने का लालच देकर उसे ले जाया गया होगा। कुकृत्य का राज खुलने के भय से बच्ची की हत्या कर दी। पुलिस बच्ची के चाचा के परिजनों और पड़ोस के लोगों से पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि लापता होने से पहले वह बच्ची को किसके साथ देखे थे।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट