सपा नेता ने जिस डिप्टी एसपी के साथ की थी बदसलूकी, फिल्मी कहानी से कम नहीं है Anirudh Singh का सफर

सपा विधायक प्रभु नारायण यादव के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने जाने की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान पुलिस के रोकने पर उनसे झड़प हो गई।

IPS Anirudh Singh
आईपीएस अनिरुद्ध सिंह (सोर्स – Anirudha Singh Facebook)

उत्तर प्रदेश के चंदौली में रविवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर झड़प हुई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। सपा विधायक प्रभु नारायण यादव के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता अपनी समस्याओं को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने जाने की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान पुलिस के रोकने पर उनसे झड़प हो गई। सकलडीहा सर्किल के डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह के साथ सपा विधायक ने धक्का-मुक्की की और उनके सिर में कई बार टक्कर भी मारी।

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के रहने वाले अनिरुद्ध सिंह ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी की। साल 2001 में उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी ज्वॉइन की और सब इंस्पेक्टर बने। उनकी पहली पोस्टिंग वाराणसी में थी। शुरू से ही उनकी छवि एक तेज-तर्रार पुलिस अधिकारी की रही है। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी खासे एक्टिव रहते हैं।

अनिरुद्ध सिंह को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट भी कहा जाता है। साल 2004 में उन्होंने पहला एनकाउंटर झुना राय का किया था, जो गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी का शार्पशूटर था। इसके बाद 2007 में अनिरुद्ध सिंह ने एनकाउंटर में नक्सली संजय कौल को मार गिराया था, जिसके बाद उनकी खूब चर्चा हुई। इसके बाद उन्होंने कई एनकाउंटर किए। फिर बाद में प्रमोशन मिला और वे इंस्पेक्टर बने।

अनिरुद्ध सिंह ने पुलिस में नौकरी के साथ-साथ फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि, इसकी कहानी भी दिलचस्प है। दरअसल, वाराणसी कैंट में पोस्टिंग के दौरान एक फिल्म की शूटिंग चल रही थी। नदेसर इलाके में फिल्म की शूटिंग देखने आए लोगों की काफी भीड़ जमा थी, जो बेकाबू होने लगी थी। तभी इंस्पेक्टर अनिरुद्ध सिंह वहां पहुंचे और भीड़ को नियंत्रित किया।

फिल्मी हीरो जैसे लुक वाले अनिरुद्ध सिंह को देखकर फिल्म के निर्देशक शेखर सूरी ने उन्हें पुलिस ऑफिसर का रोल ऑफर किया। पहले तो अनिरुद्ध सिंह को यकीन नहीं हुआ लेकिन बाद में अपने सीनियर अधिकारियों से इसकी अनुमति लेकर उन्होंने इस फिल्म में पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई।

अनिरुद्ध सिंह की पोस्टिंग जहां भी रही वहां वह चर्चा में रहे हैं। 2019 में अनिरुद्ध सिंह डिप्टी एसपी बनाए गए। डिप्टी एसपी के तौर पर पहली पोस्टिंग वाराणसी में थी। इसके बाद उनको बदायूंं भेज दिया गया। कुछ दिनों पहले ही अनिरुद्ध सिंह का ट्रांसफर चंदौली हुआ था और इन्हें सकलडीहा सर्किल की जिम्मेदारी दी गई है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट