ताज़ा खबर
 

4 देशों के पर्यटकों को उतारा था मौत के घाट, इंटरव्यू और फिल्म के लिए वसूले थे करोड़ों रुपये

जब चार्ल्स शोभराज पेरिस से लौटा था तो उसने मीडिया को अपना इंटरव्यू देने की लिए भी 5000 डॉलर वसूले किए थे।

‘मैं और चार्ल्स’ फिल्म में शोभराज के किरदार को बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर रणदीप हुड्डा नजर आए थे।

इतिहास में ऐसी कई सीरियल किलिंग की घटनाएं हुई हैं जिनके बारे में जानकर आज भी लोग सिहर जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सीरियल किलर के बारे में बता रहे हैं जिसने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थी। हम बात कर रहे हैं सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज की। चोर्ल्स शोभराज एक ऐसा सीरियल किलर था जिसने 10 से ज्यादा विदेशी पर्यटकों को अपना शिकार बनाया था। यह हत्यारा न सिर्फ मर्डर बल्कि नशीली दवाओं की तस्करी, ज्वैलरी की चोरी और लूटपाट जैसे आपराध में भी शामिल था। यहां तक कि 70 के दशक में चार्ल्स शोभराज चोरी और ठगी का बेताज बादशाह माना जाता था।

‘बिकनी किलर’ के नाम से कुख्यात 73 वर्षीय सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज फिलहाल 12 साल से नेपाल की जेल में कैद है। उसे साल 2003 में काठमांडू में एक कसीनो से गिरफ्तार किया गया था। हाल ही में शोभराज ने अपनी दिल की बीमारी के बारे में बताते हुए ओपन हॉर्ट सर्जरी की मांग की थी। जिसके बाद काठमांडू स्थिति गंगालाल हार्ट सेंटर में उसकी वाल्व रिप्लेसमेंट (ओपन हार्ट सर्जरी) हुई थी। डॉक्टर रमेश कोइराला की टीम ने करीब पांच घंटे में शोभराज के एक वाल्व की मरम्मत की और कृत्रिम वाल्व लगाया गया था।

चार्ल्स शोभराज की जिंदगी पर किताब (द लाइफ ऐंड क्राइम्स ऑफ चार्ल्स शोभराज) लिखने वाले लेखक वाले रिचर्ड नेविल और जूली क्लार्क के मुताबिक चार्ल्स उनके सामने चार देशों में कम से कम 10 हत्या की बात कबूल की थी। बता दें कि चार्ल्स पर अबतक कुल 4 किताबें लिखी जा चुकी हैं और तीन डॉक्यूमेंट्री के साथ-साथ एक बॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी है। ‘मैं और चार्ल्स’ फिल्म में शोभराज के किरदार को बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर रणदीप हुड्डा नजर आए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस समय भारतीय अदालत से 52 वर्षीय शोभराज को हत्या के जुर्म में कड़ी सजा मिली थी। उसी दौरान उसने दिल्ली के तिहाड़ जेल में रहते हुए अपनी जिंदगी पर बनने वाली हॉलीवुड फिल्म के लिए 15 मिलियन डॉलर यानी करीब 90 करोड़ रुपए लिए थे। इसके अलावा जब वह पेरिस से लौटा था तो उसने मीडिया को अपना इंटरव्यू देने की लिए भी 5000 डॉलर वसूले किए थे।

रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस ने बताया था कि चार्ल्स के पास करीब 10 पासपोर्ट थे, जिसमें से कुछ चुराए और कुछ ख़रीदे हुए थे।1972-1973 के दौरान वह कई देशों के चक्कर लगा चुका है जिसमें कराची, रोम, तेहरान, काबुल, युगोस्लाविया, बुल्गारिया, और कोपेहेगन शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App