ताज़ा खबर
 

Kerala: एयरपोर्ट से 30 लाख रुपए कीमत के सोने के बिस्किट जब्त, इमरजेंसी लैम्प में रखा था छुपाकर

केरल के दो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने लाखों रुपये कीमत के मोबाइल फोन और सोना जब्त किया। जानकारी के मुताबिक जब्त किए गए 930 ग्राम सोने का मूल्य करीब 30 लाख रुपए है।

Author कोच्चि | July 14, 2019 1:42 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने राज्य के दो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर विदेशों से आए यात्रियों से लाखों रुपये कीमत के मोबाइल फोन और सोना जब्त किया। अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई शनिवार (13 जुलाई) रात को हुई। चार यात्रियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

930 ग्राम सोना किया बरामदःसीमा शुल्क विभाग के आयुक्त सुमित कुमार ने बताया कि अधिकारियों ने कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दो बक्से बरामद किए जिनमें सोने के चार बिस्कुट छुपाकर रखे हुए थे। दुबई से आ रहे इस पार्सल को इमरजेंसी लैम्पों के हेडलैम्प में छुपाकर रखा गया था। जब्त किए गए 930 ग्राम सोने का मूल्य करीब 30 लाख रुपए है। कुमार ने बताया कि कोझिकोड पर दो यात्रियों को हिरासत में लिया गया है।
National Hindi News, 14 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने दी जानकारीः सीमा शुल्क विभाग के एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने कोचिन हवाई अड्डे पर कुआलालंपुर के रास्ते चीन से आ रहे एक यात्री से 3,56,300 रुपये कीमत के 16 फोन और अन्य एक्सेसरीज बरामद किए। कुमार ने बताया कि एअर इंडिया के विमान से दुबई से आ रहे एक यात्री से 125.82 ग्राम सोने के गहने जब्त किए गए हैं। वहीं नोएडा में स्कूलों, कॉलेजों एवं अन्य शिक्षण संस्थानों के आसपास मादक पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ शनिवार देर रात शहर पुलिस ने अभियान चलाकर 20 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों के कब्जे से 7.5 किलोग्राम गांजा, 6 किलोग्राम डोडा और 1.31 किलोग्राम चरस बरामद हुआ है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मीडिया सेल प्रभारी प्रभात दीक्षित ने रविवार को बताया कि शनिवार विशेष अभियान के तहत स्कूलों और कॉलेजों के पास मादक पदार्थ (नशीली वस्तुएं) बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि पूरे जनपद में शाम 6:30 बजे से देर रात तक चली कार्रवाई में पुलिस ने कुल 58 जगहों पर जांच की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App