ताज़ा खबर
 

बिल्ली के 2 बच्चों को बेरहमी से पीटा, फिर उल्टा लटका दिया, लोगों ने टोका तो बोला- जो करना है कर लो

केरल में एक शख्स ने बिल्ली के 2 बच्चों को बेरहमी से पीटा था। इसके बाद उन्हें उल्टा लटका दिया था। लोगों ने विरोध जताया तो आरोपी उन पर भी भड़क गया।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

केरल पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो बेजुबान जानवरों को प्रताड़ित करता था। बताया जा रहा है कि उसने बिल्ली के 2 बच्चों को बेरहमी से पीटा था। इसके बाद उन्हें उल्टा लटका दिया था। लोगों ने विरोध जताया तो आरोपी उन पर भी भड़क गया। एक पशु प्रेमी ने मामले की जानकारी कोट्टायम के एसपी को दी, जिसके बाद आरोपी को पकड़ लिया गया। यह मामला केरल के कोट्टायम जिले में पठानू क्षेत्र का है।

पड़ोसियों को भी धमकाया: पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान अजय के रूप में हुई है। वह काफी दिन से जानवरों को प्रताड़ित कर रहा था। बिल्ली के बच्चों की तकलीफ देखकर पड़ोसियों ने विरोध जताया, लेकिन उसने किसी की बात नहीं सुनी। आरोपी ने यहां तक कहा कि उन्हें जो करना है, कर लें, उसे कोई फर्क नहीं पड़ता। डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के मुताबिक, पड़ोसियों के समझाने पर अजय और भड़क गया था।

National Hindi News, 17 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

तमिलनाडु में डॉगी को पीटा गया था : बता दें कि 2 दिन पहले ऐसा ही एक तमिलनाडु में सामने आया था। वहां एक शख्स ने डॉगी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। साथ ही, उसे नदी में फेंक दिया था। उस दौरान किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया, जिसके आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने किया मामला दर्जः ह्यूमन इंटरनेशनल/भारत संस्था के कार्यकर्ता सैली वर्मा ने कोट्टायम के एसपी को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दी और कार्रवाई की मांग की। एसपी ने स्थानीय थाने को निर्देश दिए, जिसके बाद अजय को गिरफ्तार कर लिया गया। करुकच्चल पुलिस ने आईपीसी की धारा 428 और 429 के साथ-साथ क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 1 (ए) के तहत केस दर्ज कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App