ऑनलाइन सेल में ऑर्डर किया 71 हजार का मोबाइल, मिला 5 रुपये का सिक्का और एक साबुन; जांच में पता चला झारखंड में इस्तेमाल हो रहा है फोन

केरल के नूरुल अमीन नाम के एक शख्स ने अमेजन से आईफोन-12 का ऑर्डर किया था, लेकिन जब ये फोन का बॉक्स पहुंचा तो उसमें से साबुन की एक टिकिया और पांच रुपये का एक सिक्का मिला। हालांकि बाद में पैसे वापस हो गए।

iphone online shoping, kerala police, amazon
आईफोन ऑर्डर करने पर मिला साबुन (प्रतीकात्मक फोटो- आईफोन वेबसाइट)

कभी-कभी ऑनलाइन समान खरीदना, लोगों को महंगा पड़ जाता है। कुछ इसी तरह की घटना केरल के एक शख्स के साथ घटी। उसने 71 हजार रुपये का स्मार्टफोन ऑर्डर किया था। जब ये फोन घर पर पहुंचा तो उसमें से फोन की बजाय साबुन निकला। फोन, ऑर्डर करने के पहले से ही झारखंड में यूज हो रहा था।

घटना केरल के अलुवा शहर की है। जहां नूरुल अमीन नाम एक शख्स ने अमेजन से आईफोन-12 का ऑर्डर किया था, लेकिन इस महीने की शुरुआत में जब ये फोन का बॉक्स पहुंचा तो उसमें से साबुन की एक टिकिया और पांच रुपये का एक सिक्का मिला। पीड़ित नूरुल अमीन ने बाद में मातृभूमि डॉट कॉम को बताया कि उनके खाते में वह राशि जमा हो गई है जो उन्होंने अमेजन को फोन खरीदने के लिए दिए थे।

जानकारी के अनुसार अमीन, अमेजन के रेगुलर कस्टमर हैं। उन्होंने 12 अक्टूबर को फोन ऑर्डर किया था, जिसके लिए रुपये का भी भुगतान कर दिया था। 15 अक्टूबर को उन्हें फोन का पैकेज मिला। हालांकि हैदराबाद से भेजे जाने के बाद जब उनका ऑर्डर एक दिन के लिए सलेम में रुका तो उन्हें शक हुआ। दो दिन में ज्यादातर पैकेज हैदराबाद से कोच्चि पहुंच जाते हैं, लेकिन उनके ऑर्डर में तीन दिन लग गए। शक होने पर उन्होंने अमेजन डिलीवरी ब्वॉय के सामने ही डब्बा खोला। ऐसा करते हुए उन्होंने एक वीडियो भी बना लिया। उन्होंने कहा कि बॉक्स का वजन आईफोन के वजन के बराबर ही था।

अमीन ने जब वो पैकेज खोला, तो ये देखकर उनकी हालत खराब हो गई कि, पैकेज में फोन की जगह बर्तन धोने वाला साबुन रखा था। साथ ही एक पांच रुपये का सिक्का भी रखा था। इसके बाद अमीन ने तुरंत अमेजन कस्टमर केयर को फोन किया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जांच शुरू की और पाया कि झारखंड में कोई व्यक्ति 25 सितंबर से आईफोन का इस्तेमाल कर रहा था। अमीन के फोन बुक करने के 15 दिन पहले से ही ये फोन यूज हो रहा था।

पुलिस ने इस मामले को लेकर अमेजन के अधिकारियों और फोन के विक्रेता से भी बात की। दुकानदार ने कहा कि फोन स्टॉक में नहीं है, कस्टमर की राशि वापस कर दी गई है। पुलिस ने पैसे वापसी की पुष्टि करते हुए कहा कि दुकानदार ने पैसे वापस कर दिए हैं, लेकिन मामले की जांच जारी है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
घर के अंदर 9 लाशें, दरवाजे पर आइस बॉक्स में रखे थे दो कटे हुए सिर, जानें पूरा मामलाTakahiro Shiraishi
अपडेट