scorecardresearch

केरल में युवक का अपहरण कर की हत्या और फिर कंधे में शव लादकर पहुंच गया थाने

जोमोन के जोस पर कुछ महीने पहले ही केरल गैर-सामाजिक गतिविधि रोकथाम अधिनियम (कोपा) के तहत कार्रवाई की गई थी।

kerala, kottayam, gangster, police station
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Pixabay)

केरल के कोट्टायम से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां एक कुख्यात अपराधी ने 19 साल के युवक को पहले अगवा किया और फिर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद इसी आरोपी ने उसके शव को कंधे पर लादा और थाने के सामने ले जाकर फेंक दिया।

अधिकारियों के मुताबिक, 40 साल के जोमोन के जोस नाम के आरोपी ने पहले 19 साल के शान बाबू को कथित तौर पर अगवा किया था। इसके बाद उसे खूब प्रताड़ित किया और फिर उसे मार दिया। जब जोमोन के जोस, युवक शानबाबू के शव को पुलिस स्टेशन के बाहर फेंक रहा था; तभी कुछ पुलिस वालों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद जांच में पता चला कि जोमोन का नाम जिले के कुख्यात अपराधियों में शामिल है। गिरफ्तारी के समय वह नशे में था।

मामले में एक्शन लेते हुए शान बाबू को एक उम्मीद के तहत फौरन अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। वहीं शान बाबू की मां ने बताया कि उनकी तरफ से 16 जनवरी को ही उसके अगवा होने की पुलिस से शिकायत कर दी गई थी। इसके बावजूद भी पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। यहां तक कि पुलिस शिकायत में यह भी बताया गया था कि शान बाबू को जोमोन के जोस ने ऑटो रिक्शा से अगवा कर लिया था।

वहीं शान बाबू की हत्या को लेकर आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि, ‘शान बाबू उसके विरोधी गिरोह का था और वह उसे मारना नहीं चाहता था। लेकिन गुस्सा आने पर उसने शान बाबू को मौत के घाट उतार दिया। इस मामले में जानकारी देते हुए एसपी डी शिल्पा ने बताया है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही मामले में उचित धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

स्थानीय पुलिस ने जोमोन के जोस के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि उस पर कुछ महीने पहले ही कोपा एक्ट यानी केरल गैर-सामाजिक गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई थी। साथ ही उसका कोट्टायम जिले की सीमा में घुसना भी निषेध था। बावजूद इसके जोमोन ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.