एग्जाम में नकल करते पकड़ी गई तो परीक्षा हॉल से बाहर निकाला, नदी में तैरती मिली छात्रा की लाश

परीक्षा केंद्र से बाहर निकाले जाने के बाद लड़की लापता हो गई थी। लड़की के पिता ने इस मामले में अपनी बेटी के लापता होने की रिपोर्ट भी थाने में दर्ज कराई थी

CRIME , CRIME NEWSइस मामले में पुलिस आगे की जांच कर रही है। सांकेतिक तस्वीर।

कोरोना के खौफ के बीच केरल में नदी से एक छात्रा की लाश बरामद की गई है। सोमवार (08-06-2020) को छात्रा की डेड बॉडी कोट्टायाम जिले के चेरपुन्कल से मिली है। मिनाक्षी नदी में लड़की की लाश मिलने के बाद यहां इलाके के लोगों के बीच हड़कंप मच गया।

न्यूज एजेंसी ‘PTI’ के मुताबिक लड़की की पहचान 20 साल की अनुज पी साजी के तौर पर हुई है। अनुज पी साजी यहां के एक निजी इंस्टीच्यूट में पढ़ाई करती थीं। शनिवार को अनुज पी साजी की B.Com की थर्ड ईयर की परीक्षा थी। बताया जा रहा है कि परीक्षा में नकल करने के आरोप में लड़की को पकड़ा गया था और फिर उन्हें परीक्षा केंद्र से बाहर कर दिया गया था।

परीक्षा केंद्र से बाहर निकाले जाने के बाद लड़की लापता हो गई थी। लड़की के पिता ने इस मामले में अपनी बेटी के लापता होने की रिपोर्ट भी थाने में दर्ज कराई थी और कहा था कि परीक्षा केंद्र से उनकी बेटी घर नहीं लौटी है। पिता का दावा है कि उनकी बेटी पढ़ाई-लिखाई में काफी होनहार है वो किसी भी तरह के नकल में शामिल नहीं हो सकती है।

बहरहाल अब इस मामले में पुलिस प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या का केस मान रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि लड़की की डेड बॉडी बरामद होने के बाद मामले की अलग-अलग एंगल से जांच की जा रही है।

आपको याद दिला दें कि साल 2018 में केरल के कोल्लम से भी ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां परीक्षा में नकल करते पकड़े जाने पर एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी। उस वक्त बताया गया था कि छात्रा की इंजिनियरिंग की सेमेस्टर परीक्षाएं चल रही थीं। पुलिस ने बताया था कि कॉलेज में परीक्षा देते समय ऐंटी कॉपींग स्क्वॉड ने उसे नकल करते हुए पकड़ लिया था।

स्क्वॉड के सदस्यों में से एक टीचर ने उसकी मोबाइल पर तस्वीर खींची और उसके खिलाफ कार्रवाई की बात कही। टीचर्स ने उसके माता-पिता को नोटिस भेजकर कॉलेज बुलाया था। इस दिन छात्रा दोपहर के वक्त कॉलेज से निकल गई और बाद में उसकी लाश रेलवे ट्रैक पर पड़ी मिली थी।

Next Stories
1 बिल के लिए बुजुर्ग को बेड से बांधने के मामले में हुई कार्रवाई, अस्पताल सील रजिस्ट्रेशन कैंसिल; मैनेजर पर केस दर्ज
2 लॉकडाउन का किया उल्लंघन तो पुलिस ने शख्स को बुरी तरह डंडे से पीटा, वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच के आदेश
3 वसीम अहमद ‘दिनेश रावत’ बनकर लड़की से बनाता रहा संबंध, शादी का दबाव बनाया तो खुली पोल; अश्लील फोटो भी किये वायरल
X